आज मुंबई दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, रखेंगे तीन नई मेट्रो लाइन्स की आधारशीला
आज मुंबई दौरे पर रहेंगे पीएम मोदी, रखेंगे तीन नई मेट्रो लाइन्स की आधारशीला
Share:

मुंबई: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि 7 सितंबर को महाराष्ट्र दौरे पर रहेंगे. मौसम की खराबी के कारण पीएम मोदी का दौरा संशोधित कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार मौसम विभाग द्वारा की गई भारी बारिश की भविष्यवाणी की वजह से, 7 सितंबर 2019 को पीएम मोदी का नागपुर दौरा रद्द किया गया है. इसी वजह से नागपुर मेट्रो के एक्वा लाइन का उद्घाटन भी स्थगित कर दिया गया है.

पीएम मोदी के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पीएम मोदी को शनिवार को महाराष्ट्र दौरे पर जाना है. महाराष्ट्र में पीएम मोदी मुंबई और औरंगबाद जाएंगे. पीएम मोदी को मुंबई में तीन मेट्रो लाईनों का शिलान्यास करना है. जानकारी के अनुसार तीनों लाईनें शहर के मेट्रो नेटवर्क में 42 किलोमीटर से अधिक दूरी को जोड़ेंगी. तीन मेट्रो लाईनों में 9.2 किमी लंबी गायमुख से शिवाजी चौक (मीरा रोड़) मेट्रो-10 लाईन, 12.7 किमी लंबी वड़ाला से छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनल्स मेट्रो-11 लाईन और 20.7 किमी लंबी कल्याण से तलोजा मेट्रो-12 लाईन शामिल हैं.

इन 3 नए मेट्रो लाइनों की वजह से मुंबई शहर और मुंबई परिसर के मेट्रो मार्ग का एक सर्कल पूरा होगा और भविष्य में मेट्रो से आप मुंबई और परिसर का सफर कर सकेंगे. मेट्रो से उतरकर आपको लोकल ट्रेन से सफर ना करना पड़े, इस तरह ही मेट्रो की लाइन बिछाई गई है. नई तीन मेट्रो लाइन की वजह से अब मेट्रो लाइन की कुल लंबाई 270 किलोमीटर से भी अधिक होगी. 

इस विधायक को मिलेगी यूपी कांग्रेस की कमान

चंद्रयान-2: विक्रम लैंडर से टूटा ISRO का संपर्क, राहुल गाँधी बोले- आपका प्रयास व्यर्थ नहीं जाएगा

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने इशारों में पाकिस्तान को दी चेतावनी, वही ममता बनर्जी ने कही ये बात

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -