राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राजदूतों से परिचय पत्र किया स्वीकार
राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने राजदूतों से परिचय पत्र किया स्वीकार
Share:

नई दिल्ली: भारत के माननीय राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविंद ने बुधवार को एक ऑनलाइन समारोह में थाईलैंड, कजाकिस्तान, रोमानिया और तुर्की के राजदूतों के परिचय पत्र स्वीकार किए। इस अवसर पर बोलते हुए, राष्ट्रपति ने थाईलैंड, रोमानिया, कजाकिस्तान और तुर्की के राजदूतों को उनकी नियुक्ति पर शुभकामनाएं दीं। जिन दूतों ने परिचय पत्र प्रस्तुत किया, जैसे: पट्टारत होंगटोंग, थाईलैंड साम्राज्य के राजदूत, रोमानिया की राजदूत डेनिएला मारियाना सेजोनोव ताने कजाकिस्तान के राजदूत नूरलान झालगासबायेव, तुर्की के राजदूत फिरत सुनेल भी शामिल है। थाईलैंड, रोमानिया, कजाकिस्तान और तुर्की के दूतों ने अपने नेतृत्व की ओर से शुभकामनाएं दीं और भारत के साथ अपने संबंधों को मजबूत करने के लिए काम करना जारी रखने की अपनी प्रतिबद्धता दोहराई।

उन्होंने कहा कि भारत के इन सभी देशों के साथ मधुर और सुखद संबंध हैं और हमारे संबंध शांति और समृद्धि के एक सामान्य दृष्टिकोण में गहराई से निहित हैं। राष्ट्रपति ने कहा कि भारत हमारे सामूहिक स्वास्थ्य और आर्थिक कल्याण को सुनिश्चित करने के लिए कोविड-19 महामारी के लिए एक निर्णायक और समन्वित प्रतिक्रिया बनाने के वैश्विक प्रयासों में सबसे आगे रहा है।

'विश्व की फार्मेसी' के रूप में, भारत ने कोविड-19 के खिलाफ वैश्विक लड़ाई में आवश्यक दवाओं और उपकरणों की आपूर्ति के साथ कई देशों की सहायता की है।

1000 से अधिक लोगों की भीड़ में हो रही थी शादी, कलेक्टर ने वर-वधू पक्ष पर लगाया लाखों का जुर्माना

नोएडा पुलिस को मिली बड़ी कामयाबी, ढेर हुआ इनामी बदमाश अजय कालिया

केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने शिवगिरी मठ और स्वामी प्रकाशानंद के निधन पर जताया शोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -