राष्ट्रपति चुनाव के बीच यशवंत सिन्हा का बड़ा बयान, सांसदों-विधायकों से कही ये बात
राष्ट्रपति चुनाव के बीच यशवंत सिन्हा का बड़ा बयान, सांसदों-विधायकों से कही ये बात
Share:

नई दिल्ली: संसद के मानसून सत्र के पहले ही दिन देश के नए राष्ट्रपति का चुनाव हो रहा है। आपको बता दें कि राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में लोकसभा और राज्यसभा के सांसद संसद भवन परिसर में नए राष्ट्रपति के लिए मतदान कर रहे हैं। आज यानी सोमवार से शुरू हो रहा संसद का मानसून सत्र 12 अगस्त तक चलने वाला है और इसके अलावा सभी राज्यों की विधानसभाओं में भी वोट डाले जाएंगे। आपको बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव में एनडीए उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू (Draupadi Murmu) और विपक्षी उम्मीदवार यशवंत सिन्हा (Yashwant Sinha) के बीच मुकाबला है।

एनडीए सांसदों की बैठक में द्रौपदी मुर्मू ने अपनी उम्मीदवारी से जनजातीय बिरादरी के खुश होने का दावा किया और कहा कि संविधान के दायरे में जो भी करना होगा करूंगी। आप सभी को बता दें कि आज राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के बीच संसद भवन और राज्य विधानसभाओं में होगा। वहीं वोटों की गिनती 21 जुलाई को होगी, जबकि देश के अगले राष्ट्रपति 25 जुलाई को शपथ लेंगे। आप सभी को यह भी बता दें कि मौजूदा राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का कार्यकाल 24 जुलाई को समाप्त हो रहा है।

अब इन सभी के बीच यानी राष्ट्रपति चुनाव के लिए जारी वोटिंग के बीच विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा ने बड़ा बयान दिया है। जी दरअसल उन्होंने कहा कि, 'ये चुनाव महत्वपूर्ण है। यह चुनाव तय करेगा कि लोकतंत्र है या नहीं।' इसी के साथ ही उन्होंने सांसदों और विधायकों से कहा कि अपनी अंतरआत्मा की आवाज सुनें और प्रजातंत्र को बचाने के लिए मतदान करें।

राष्ट्रपति चुनाव के लिए मतदान शुरू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने डाला वोट

कंधे पर लकड़ी का बोझ ढोते दिखे छिंदवाड़ा के नए मेयर साहब, तस्वीर वायरल

श्रीलंका में आपातकाल लागू, राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले बड़ा ऐलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -