भारत दौरे को लेकर ट्रम्प की ख़ुशी का कोई नहीं ठिकाना, पीएम मोदी को बताया अच्छा इंसान
भारत दौरे को लेकर ट्रम्प की ख़ुशी का कोई नहीं ठिकाना, पीएम मोदी को बताया अच्छा इंसान
Share:

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी आगामी भारत यात्रा को लेकर काफी उत्साहित हैं. वहीं अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी भारत की आगामी यात्रा पर और अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में अपने कार्यक्रम पर बोलते हुए कहा कि मैं भारत जा रहा हूं पर. जंहा  ट्रंप ने कहा कि पीएम मोदी ने कहा कि हमारे पास लाखों और लाखों लोग होंगे. वहीं पीएम मोदी ने एयरपोर्ट से नए स्टेडियम (मोटेरा स्टेडियम) तक सिर्फ 50 से 60 लाख लोग होंगे. ट्रंप ने पीएम मोदी को अपना दोस्त बताते हुए कहा कि पीएम मोदी मेरे एक दोस्त हैं, वह एक सज्जन व्यक्ति हैं. उन्होंने कहा कि मैं भारत दौरे के लिए उत्सुक हूं. हम महीने के अंत में वहां जा रहे हैं.

रिश्तों को मजबूती देने ट्रंप आएंगे भारत: वहीं यह भी कहा जा रहा है कि ट्रंप 24 फरवरी 2020 को दिल्ली पहुंचेंगे. दो दिन के प्रवास के दौरान वह अहमदाबाद भी जाएंगे. उनकी यात्र की घोषणा दोनों देशों की सरकार की तरफ से मंगलवार को अलग-अलग की गई. इस दौरान ट्रंप की पीएम नरेंद्र मोदी से चार से पांच दफे मुलाकात होगी. दोनों देशों के बीच कई समझौते हो सकते हैं, जिनमें दो अहम रक्षा सौदे भी शामिल हैं. विदेश मंत्रलय ने कहा है कि ‘पीएम नरेंद्र मोदी के निमंत्रण पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पत्नी मेलानिया के साथ 24-25 फरवरी, 2020 को भारत आएंगे. यह राष्ट्रपति की पहली आधिकारिक यात्रा होगी.

मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप दंपती दिल्ली और अहमदाबाद में भारतीय समाज के कई वर्गो से मिलेंगे. भारत-अमेरिका के बीच वैश्विक रणनीतिक साङ सामान मूल्यों, आदर व आपसी सूझबूझ पर आधारित है. मोदी व ट्रंप की अगुवाई में दोनों देशों के रिश्ते और मजबूत हुए हैं. कारोबार, रक्षा, ऊर्जा, आतंकरोधी अभियान, क्षेत्रीय व वैश्विक मुद्दों पर दोनो देशों के बीच सहयोग काफी प्रगाढ़ हुए हैं. इस दौरे के दौरान दोनों नेताओं को रणनीतिक रिश्तों को और मजबूत बनाने का मौका मिलेगा.’ 

इस कानून का प्रचार करने अमित शाह जाएंगे बंगाल, राज्य में जोरदार तैयारी शुरू

संसद से झूठ बोलने के आरोप में डोनाल्ड ट्रंप को इतने साल जेल में रखने की उठी मांग

टेरर फंडिंग मामला: हाफिज सईद के खिलाफ फिर टला फैसला, अब 18 फ़रवरी को होगी सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -