इस तरह तैयार करें पालक जीरा रायता
इस तरह तैयार करें पालक जीरा रायता
Share:

अगर हम घर में स्वादिष्ट खाना बनाये और उसके साथ रायता न बनाये तो खाना अधूरा सा लगता है, इसलिए आज हम आपको बताएँगे पालक जीरा रायता के बारे में जो बहुत ही स्वादिष्ट है. पालक जीरा रायता बनाने के लिए आपको इन सामग्री की जरुरत होगी.

सामग्री-

दही - 400 ग्राम, पालक - 200 ग्राम, जीरा पाउडर - एक छोटी चम्मच लेकिन पहले इसे भून कर पावडर बना ले, हरी मिर्च- 1, नमक - 1/4 छोटी चम्मच साथ ही काला नमक - 1/4 छोटी चम्मच. अब पालक जीरे का रायता इस तरह तैयार करे.

बनाने की विधि-

पालक के पत्ते की अच्छे से डंडिया तोड़ ले अब पत्तों को 2 बार साफ पानी से धो लें और छलनी में रखकर पानी निकाल लें, साथ ही पालक के पत्तों को अच्छे से बारीक़ काट ले. अब पालक के पत्तों को किसी बर्तन में एक बड़ी चम्मच पानी के साथ उबालने के लिए रख दें, इसके बाद 5 से 7 मिनट पत्ते उबल कर नरम हो जाएंगे.

अब इन्हे ठन्डे होने के लिए रख दे, ठंडा होने के बाद पत्तों से पानी निकाले दे. इसके बाद आप दही को अच्छे तरीके से फेट ले अब फेटे हुए दही में पालक के पत्ते, जीरा पाउडर, हरी मिर्च और नमक मिला लें, अब आपका पालक का रायता तैयार है बस अब आप इसमें ऊपर से थोड़ा-सा जीरा पाउडर डालें. अब आप इस रायते को गरम-गरम पराठे के साथ खा सकते है या फिर ऐसे ही खाने का मजा ले.

ये भी पढ़े

इस दिवाली बनाएं स्वादिष्ट क्रीमी पेड़े

ताजमहल के साथ-साथ इन खूबसूरत जगहों को भी निहारें

बनाये अपने बच्चो के लिए स्पेशल बनाना कवाब

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -