बसंत पंचमी पर माँ वाग्देवी के पूजन की तैयारियां भोजशाला में की जा चुकी है
बसंत पंचमी पर माँ वाग्देवी के पूजन की तैयारियां भोजशाला में की जा चुकी है
Share:

धार। कल 26 जनवरी को बसंत पंचमी का उत्सव मनाया जाएगा। इस दिन धार शहर की भोजशाला में माँ वाग्देवी का पूजन किया जाता है साथ ही कई और धार्मिक आयोजन किये जाते है। भोजशाला को हिंदू धर्म के लोग माँ सरस्वती का मंदिर मानते है तो वहीं, मुस्लिम धर्म के लोग मस्जिद मानते हैं, जिसके चलते बसंत पंचमी के अवसर पर भोजशाला को लेकर विवाद लगातार होते आए हैं। 

हर मंगलवार, शनिवार को भोजशाला में हनुमानचालीसा और सुंदरकांड का पाठ हिंदूवादियों द्वारा किया जाता है वहीं, हर बसंत पंचमी के अवसर पर यहाँ यज्ञ के साथ माँ सरस्वती का पूजन, अर्चन किया जाता है। हर शुक्रवार को मुस्लिम धर्म के लोग यहाँ जुम्मे की नमाज़ पढ़ते है। जिस वजह भोजशाला धार शहर का अतिसंवेदनशील क्षेत्र में से एक माना जाता है। 

भोजशाला में बसंत पंचमी के आयोजन को लेकर प्रशासन ने अपनी पूरी तैयारियां कर ली है। यह मामला अतिसंवेदनशील है जिसके चलते भोजशाला पर प्रशासन और प्रदेश सरकार की नजर हमेशा बनी रहती है। बसंत पंचमी के आयोजन क लिए भोजशाला परिसर में बैरिकेड्स लगाए गए हैं, साथ ही भोजशाला के बाहर वाले मैदान में वॉच टॉवर की मदद से पुलिस जवान नजर रखेंगे। वहीं, पूरे परिसर में सशस्त्र पुलिसबल लगाया गया है और साथ ही सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं। 

शिव योग में मनाया जाएगा बसंत पंचमी का पर्व

'अंधविश्वास जैसा कुछ नहीं', बागेश्वर धाम सरकार को पुलिस ने दी क्लीनचिट

'पठान पर बवाल'! कहीं सिनेमा हॉल के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ तो कहीं मची तोड़फोड़

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -