उत्तर प्रदेश: आईसीडीएस में प्रमोशन और वेतन निर्धारण के सम्बन्ध हुआ बड़ा फैसला
उत्तर प्रदेश: आईसीडीएस में प्रमोशन और वेतन निर्धारण के सम्बन्ध हुआ बड़ा फैसला
Share:

लखनऊ: चाइल्ड डेवलपमेंट सर्विसेज एंड न्यूट्रिशन निदेशालय में तैनात कर्मचारियों को अनियमित ढंग से प्रमोशन, और सैलरी में बढ़ोतरी करने का खेल खत्म करने की कवायद आरम्भ कर दी गई है. इसके तहत जहां सभी कर्मचारियों का सेवा विवरण ऑनलाइन कर दिया गया है, वहीं कर्मचारियों को सैलरी आदि का पेमेंट भी ह्यूमन रिसोर्सेज पोर्टल के जरिये करने का निर्णय किया गया है. इस व्यवस्था को सितंबर से जारी किया जाएगा. 

आईसीडीएस डायरेक्टरेट में बीते 4-5 सालों के दौरान भ्रष्टाचार व अनियमितताओं के कई केस सामने आ चुके हैं. यहां कार्य करने वाले डीपीओ, सीडीपीओ, एडमिनिस्ट्रेशन ऑफिसर, अपर सांख्यिकीय अधिकारी, लिपिकीय संवर्ग और मुख्य सेविकाओं के सेवा विवरण में गड़बड़ी पाई जाती रही है. विशेष रूप से डायरेक्टरेट में सालों से तैनात लिपिकों के कॉकस द्वारा कर्मियों के सेवा विवरण में हेराफेरी का गोरखधंधा खूब हुआ है. 

वही इसे देखते हुए, नई डायरेक्टर डॉ. सारिका मोहन ने डायरेक्टरेट से संबंधित सभी श्रेणी के कार्मिकों का सेवा विवरण ऑनलाइन करने की कवायद आरम्भ कर दी है. उन्होंने पहले चरण में सभी कर्मियों का सेवा विवरण ह्यूमन रिसोर्सेज पोर्टल पर अपलोड करने का निर्देश दिया है. दूसरे चरण में डायरेक्टरेट के अधीन कार्य करने वाले नियमित व संविदा कर्मियों को सैलरी का भुगतान भी मानव संपदा के जरिये करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने सभी शहरों के डीपीओ को भेजे दिशा-निर्देश में कहा है कि हर हाल में 14 अगस्त तक सभी कर्मियों का सैलरी कोड जनरेट करके ह्यूमन रिसोर्सेज पोर्टल पर अपलोड कर दिया जाए. इन दिशा निर्देशों का निर्माण शिकायतो पर नियंत्रण के लिए किया गया है.

सीएम योगी को प्रियंका गाँधी ने लिखी चिट्ठी, कहा- डॉ कफील को न्याय दिलवाएं

नासिक के किसान ने पांच साल के बच्चे की इस तरह बचाई जान

रामेश्वर में श्री राम ने स्थापित किया था शिवलिंग, अब सोने की खड़ाऊ में अयोध्या भेजी जाएगी मिट्टी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -