कैंपस प्‍लेसमेंट के लिए कुछ इस तरह से करें तैयारी और जल्द ही पाएं सफलता
कैंपस प्‍लेसमेंट के लिए कुछ इस तरह से करें तैयारी और जल्द ही पाएं सफलता
Share:

देश में बहुत से ऐसे संस्थान ऐसे हैं जहां कैंपस प्लेसमेंट की प्रक्रिया जारी है. कैंपस प्लेसमेंट द्वारा स्टूडेंट्स को नौकरी प्राप्त होती है. बहुत सी ऐसी बड़ी - बड़ी कंपनियां है जो Campus Placement के माध्यम से स्टूडेंट को जॉब में लेती है. और एक अच्छा पैकेज भी देती है. बड़ी कंपनियों में जॉब का एक अलग ही माहौल और क्रिएटिविटी रहती है .आपको भी  बड़ी कंपनी में जॉब करनी है तो उसके लिए कुछ इस तरह से  तैयारी करनी होगी.

एकाग्रता से जुट जाएं तैयारियों में-
अगर आप कॉलेज के अंतिम साल में है और प्लेसमेंट होने में ज्यादा वक्त नहीं है तो ध्यान रखें अभी से तैयारी करना शुरू कर दें. इसके लिए आपको सबसे पहले उन कंपनियों के नाम पता होना चाहिए जो कैंपस सिलेक्शन के लिए आपके कॉलेज या अन्य ओपन रूप से आती है.

प्लेसमेंट के लिए हो होमवर्क-
कंपनी अपने कंडीडेट में क्या योग्यता चाहती है उसके हिसाब से घर पर बैठकर खुद को उस योग्य बना लें। साथ ही ध्यान दें कि आप उस कंपनी के लिए किस तरह काम आ सकते हैं जिससे कंपनी आपको सिलेक्ट कर ले.
 
आप भी करें नया रिसर्च -
फिलहाल आपका फील्ड जो भी हो आप उस फील्ड में ही नई-नई चीजों की खोज करें.आप खुद से प्रॉब्लम्स क्रिएट करें और खुद ही सॉल्व करने के स्मार्ट तरीके को ढूंढ़ें। जब आपको तरह-तरह की जानकारी होगी तो कॉन्फिडेंस लेबल तो बढ़ेगा ही प्लेसमेंट के दौरान इंटरव्यू लेने वाले पर आपका पॉजिटिव इम्पैक्ट भी पड़ेगा.
 
प्रैक्टिकल पर रहे आपका फोकस-
अधिकांश ऐसी कंपनियां होती है जिन्हे डिग्री और थ्योरी नॉलेज से कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपके पास कितनी डिग्रिया हैं। उन्हे आपके प्रैक्टिकल नौलेज से मतलब होता है. प्लेसमेंट के दौरान कंपनी यह देखती है कि आप अपनी नॉलेज का इस्तेमाल कंपनी को आगे बढ़ाने में किस तरह कर सकते हैं. 

इंटरव्यू के वक्त भूलकर भी न करें ऐसी भूल

दी गई टिप्स को अपनाएं -इंटरव्यू में सफलता पाएं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -