हिमाचल प्रदेश में चुनावी जंग हुई दिलचस्प, प्रचार करने मैदान में उतरे धूमल
हिमाचल प्रदेश में चुनावी जंग हुई दिलचस्प, प्रचार करने मैदान में उतरे धूमल
Share:

शिमला: हिमाचल प्रदेश के पूर्व सीएम प्रेम कुमार धूमल और उनके बेटे केंद्रीय सूचना व प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर के किले हमीरपुर में कांग्रेस की तरफ से CM फेस की रेस में पहली कतार में आगे सुखविंदर सिंह सुक्खू, कहीं दूसरे धूमल तो नहीं बन जाएंगे. दरअसल,  यह अंदेशा धूमल के अचानक प्रचार में उतरने और उसमें तेजी लाने के बाद सियासी पंडित जता रहे हैं. बता दें कि 2017 के चुनावों में भाजपा ने धूमल को CM फेस घोषित किया था, मगर वह सुजानपुर से कांग्रेस के राजेंद्र राणा से हार गए थे और उनसे मुख्यमंत्री की कुर्सी छिन गई थी.

सुक्खू काफी समय तक प्रदेश कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष पद पर रहे थे और उन्होंने संगठन में काफी सारे नए चेहरों को आगे बढ़ाया था. वह उनको टिकट दिलाने में भी सफल रहे हैं. कांग्रेस में मुख्यमंत्री पद के दूसरे प्रबल दावेदार मुकेश अग्निहोत्री के जिला ऊना में भी मौजूदा MLA सतपाल रायजादा, सुक्खू के समर्थक हैं. ऐसे में सुक्खू ने संख्या बल भी अपने पक्ष में करने का प्रबंध कर रखा है. बशर्ते ये सारे प्रत्याशी जीत जाएं. हालांकि रायजादा, मुकेश अग्निहोत्री के विरुद्ध भी नहीं हैं.

भाजपा की तरफ से हाशिए पर धकेले गए पार्टी के कद्दावर व जनाधार वाले एकमात्र नेता धूमल, हमीरपुर जिले से चुनाव प्रचार में कूद चुके हैं. हालांकि, अभी तक हमीरपुर में बडसर, नादौन और सुजानपुर सीटों में कांग्रेस थोड़ी मजबूत दिखाई दे रही है, मगर अब धूमल प्रचार में उतर गए हैं और यदि वह धुआंधार प्रचार कर अपने पक्ष में माहौल बनाने में कामयाब हो जाते हैं, तो कांग्रेस उम्मीदवारों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. 

चार पहिया वाहन में मिला नील गाय का मांस, आरोपियों की तलाश जारी

चुनावी हिंदू है राहुल गाँधी- गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा

युवती के साथ कई बार की अश्लील हरकत, वीडियो बनाकर दी धमकी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -