कोरोना के कारण 4 मिलियन से अधिक बच्चे हुए संक्रमित

Jul 22 2021 10:33 AM
कोरोना के कारण 4 मिलियन से अधिक बच्चे हुए संक्रमित

अमेरिकन एकेडमी ऑफ पीडियाट्रिक्स (AAP) और चिल्ड्रन हॉस्पिटल एसोसिएशन की एक नवीनतम रिपोर्ट के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में 4 मिलियन से अधिक बच्चों ने महामारी की शुरुआत के बाद से कोरोना के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। 15 जुलाई तक, लगभग 4.09 मिलियन बच्चे कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, पिछले कुछ महीनों में साप्ताहिक रिपोर्ट किए गए मामलों में कमी के बाद, देश में जुलाई में मामलों में वृद्धि देखी जाने लगी। रिपोर्ट के अनुसार, 15 जुलाई को समाप्त सप्ताह में 23,500 से अधिक बच्चों के मामले सामने आए। बच्चों ने देश में सभी कोरोना मामलों का 14.2 प्रतिशत प्रतिनिधित्व किया। रिपोर्ट में कहा गया है कि कुल रिपोर्ट किए गए अस्पतालों में बच्चों का 1.3 प्रतिशत से 3.6 प्रतिशत और सभी कोरोना मौतों का 0 से 0.26 प्रतिशत हिस्सा है। 

रिपोर्ट में बताया गया कि इस समय, यह अभी भी प्रतीत होता है कि कोरोना के कारण गंभीर बीमारी बच्चों में दुर्लभ है। हालाँकि, बच्चों पर महामारी के दीर्घकालिक प्रभावों पर अधिक डेटा एकत्र करने की तत्काल आवश्यकता है, जिसमें वायरस को नुकसान पहुँचाने के तरीके भी शामिल हैं। संक्रमित बच्चों के लंबे समय तक शारीरिक स्वास्थ्य के साथ-साथ इसके भावनात्मक और मानसिक स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रभाव है।

अचानक नदी में डूबी 3 नाव, हुआ ये हाल

चादर का उपयोग कर कोरोना संगरोध से फरार हुआ शख्स

अमेरिका ने कनाडा और मैक्सिको के साथ कोरोना यात्रा प्रतिबंधों का किया विस्तार