अस्पताल के प्रसूता वार्ड में डॉक्टरों और कर्मचारियों ने करवाया हवन
अस्पताल के प्रसूता वार्ड में डॉक्टरों और कर्मचारियों ने करवाया हवन
Share:

हैदराबाद- तेलंगाना के हैदराबाद में एक सरकारी अस्पताल के प्रसूति वार्ड में हवन पूजा करवाई गयी है. आपको बता दे इस वार्ड में पिछले कुछ समय से कई जच्चा- बच्चा की मौत हो चुकी है जिसके चलते अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारियो ने मिलकर ये हवन पूजा केवै है.ये अस्पताल 150 साल पहले तीन वार्ड से शुरू किया गया था. और आज इसमें 1800  बिस्तर उपलब्ध है.वहीआंध्र प्रदेश का यह पहला ऐसा अस्पताल है, जहां ओपन हार्ट सर्जरी हुई थी.

गौरतलब है कि यहां गांधी अस्पताल में डिलिवरी के दौरान कई जच्चा बच्चा की मौत हुई है. इन मौतों पर गांधी अस्पताल के उप अधीक्षक एन नरसिम्हा राव ने कहा, 'हमारे यहां ज्यादातर गंभीर मामले सामने आते हैं, हम उन्हें डिलिवरी के लिए मना नहीं कर सकते, इसी वजह से मौतें हो रही हैं.' वहीं प्रसूति विभाग की प्रमुख डॉक्टर हरि अनुपमा ने कहा कि इस हवन का आयोजन सरकार की ओर से नहीं किया गया था.

कुछ नर्सों और चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारियों ने मिलकर हवन कराया था. इसका खर्च उन्होंने स्वेच्छा दान स्वरुप जमा किया था.बता दे कि प्रसूति वार्ड में करीब चार घंटे तक महामृत्युंजय हवन कराया गया. हवन में शामिल होने वाले डॉक्टर ने कहा कि हवन से मां और नवजात को दैवीय आशीर्वाद प्राप्त होगा.

भोपाल मेमोरियल हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर के 4 पदों पर निकली भर्ती

तलवारबाजी में स्वंय को घायल कर बैठी कंगना, सिर पर आए 15 टांके

साली को इम्प्रेस करने के चक्कर में जीजा ने पकड़ लिया सांप, फिर उसकी हुई ये हालत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -