इस मामले को लेकर फिर घिराए कैप्टन अमरिंदर सिंह
इस मामले को लेकर फिर घिराए कैप्टन अमरिंदर सिंह
Share:

पीएम मोदी कोरोना को समाप्त करने के लिए भारत में 24 मार्च को पहला लॉकडाउन लगाया था. जिसकी सारी मेहनत अब फैल होती नजर आ रही है. वही, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के फैसले और कारगुजारी पर समय-समय पर उंगली उठाते रहे कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और राज्यसभा सदस्य प्रताप बाजवा ने एक बार फिर उनको पत्र लिखकर गन्ना किसानों के बकाया पैसे को जल्द दिलाने का तकाजा किया है. इस बार उनको पार्टी के तीन विधायकों का साथ भी मिला है.

इंदौर समेत आसपास के इलाकों में निसर्ग की वजह से आज हो सकती है तेज बारिश

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि बाजवा काफी समय से कैप्टन के कामकाज पर सवाल उठाते रहे हैं. लेकिन अब तक वे यह काम अकेले ही कर रहे थे लेकिन इस बार उन्हें फतेहजंग सिंह बाजवा, जोगिंदर पाल भोआ और बलविंदर सिंह लाडी का भी साथ मिल गया है. पत्र पर तीनों के हस्ताक्षर हैं. पत्र में बाजवा ने लिखा है कि सीएम गन्ना किसानों का चीनी मिलों की तरफ बकाया पैसे तुरंत जारी कराएं. उन्होंने लिखा है कि सूबे की सहकारी और निजी चीनी मिलों द्वारा गन्ने की राशि का भुगतान न करने के कारण किसान मुश्किल में आ गए हैं. 

जनधन खातों में आने वाली है तीसरी किश्त, जानिए आपके अकाउंट में कब आएगा पैसा

अगर आपको नहीं पता तो बता दे किं वर्ष 2018-19 सीजन के लिए सहकारी और निजी चीनी मिलों की तरफ किसानों का 96.36 करोड़ रुपया बकाया है. जबकि 2019-20 सीजन का बकाया 585.12 करोड़ रुपये बनता है. इनमें सहकारी मिलों की तरफ 298.48 करोड़ और निजी मिलों की तरफ 383 करोड़ रुपये बकाया है. यह नियमों का उल्लंघन है क्योंकि मिलों को 14 दिन के भीतर गन्ने की कीमत की अदायगी करना जरूरी है.

फ़िरोज़ाबाद में कार की टक्कर से दो बाइक सवार लोगों की मौत, दो अन्य जख्मी

निसर्ग तूफ़ान: महाराष्ट्र में दो की मौत, गुजरात में 67 हज़ार लोग विस्थापित

आखिर झुक गया चीन ! गलवान से 2 किमी पीछे हटाए अपने सैनिक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -