बंगाल चुनाव: क्या सच हो जाएगी प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी ?
बंगाल चुनाव: क्या सच हो जाएगी प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी ?
Share:

कोलकाता: आज 5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनावों के नतीजे सामने आने वाले हैं, जिसमे पश्चिम बंगाल को सबसे मुख्य राज्य माना जा रहा है। अब तक के रुझानों में ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस को बम्पर बढ़त मिलती दिखाई दे रही है , यहाँ तक की TMC बहुमत का जादुई आंकड़ा भी पार करती नज़र आ रही है। वहीं भाजपा लगभग 98 सीटों पर बढ़त के साथ टक्कर देने की कोशिश कर रही है। 

रुझानों के अनुसार, TMC इस वक़्त 187 सीटों पर बढ़त बनाकर चल रही है।  इन रुझानों के बीच ही प्रशांत किशोर का वह बयान भी वायरल हो रहा है, जिसमे उन्होंने कहा था कि भाजपा 100 सीटें भी नहीं जीत पाएगी।  दरअसल, चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया था कि  बंगाल चुनाव में भाजपा को 40 फीसदी वोट मिलने जा रहे हैं, मगर उसके बाद भी उनकी सीटें 100 के पार नहीं पहुँचेंगी। उन्होंने यह भी कहा था कि अगर ऐसा होता है तो वह अपने काम से ही तौबा कर लेंगे।

ऐसे में प्रशांत किशोर की भविष्यवाणी सच होती नज़र आ रही है ।  यहाँ एक बात और ध्यान देने वाली है कि TMC सुप्रीमो ममता बनर्जी खुद नंदीग्राम विधानसभा सीट से पीछे चल रहीं हैं। ममता के सामने भाजपा के शुभेंदु अधिकारी हैं, जिन्होंने TMC सुप्रीमो पर 8100 वोटों से बढ़त बना रखी है। हलाकि, चुनाव का स्पष्ट नतीजा क्या होता है, इसकी तस्वीर शाम तक ही साफ हो पाएगी।  

कोरोना के बीच SBI ने करोड़ों ग्राहकों को दी बड़ी राहत, मिलेगी ये सुविधा

सीएम केजरीवाल का बड़ा ऐलान, दिल्ली में एक सप्ताह और बढ़ाया गया लॉकडाउन

कोरोना महामारी के बीच मोदी सरकार को बड़ी राहत, रिकॉर्ड हाई पर जा पहुंचा GST कलेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -