15 साल के बच्चे ने 652 रन बनाकर रचा इतिहास...
15 साल के बच्चे ने 652 रन बनाकर रचा इतिहास...
Share:

मुंबई : मुंबई के 15 वर्ष के शानदार ने एक दिन में 652 रनों की जबरदस्त पर खेलकर बहुत सारे रिकॉर्ड तोड़कर एक नया कीर्तिमान रच दिया है। केस गांधी स्कूल के प्रणव ने सिर्फ 199 गेंदों में 652 रन की शानदार पारी खेलते हुए 72 शानदार चौके और 28 छक्के जड़ दिए। इसमें दिचस्प बात तो यह है कि शानदार पारी खेलने के बाद भी वह नाबाद रहे। प्रणव धनावडे ने यह इतिहास रचने वाली पारी सोमवार को भंडारी कप मैच में आर्य गुरुकुल स्कूल के खिलाफ खेली।

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा स्कूलों के लिए खेले जा रहे इस टूर्नामेंट में अंडर-16 स्कूल टीमें भाग ले रही हैं। इस बेहतरीन पारी के साथ प्रणव ने सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर का रिकॉर्ड बनाकर एक नया कीर्तिमान रच दिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड एईजी कॉलिन्स के नाम था जिन्होंने इंग्लैंड में 1899 में 628 रनों की नाबाद बेहतरीन पारी खेली थी। प्रणव ने 2 साल पहले मुंबई के पृथ्वी शॉ के 546 रन की शानदार पारी को भी पीछे छोड़ दिया।

10वीं क्लास के इस स्टूडेंट ने एक अखबार से वार्तालाप के दौरान कहा की, मैं मेरे इस प्रदर्शन से बेहद खुश हूं। प्रणव बताते हैं कि विपक्षी टीम के बॉलर भी काफी अच्छे थे। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -