प्रकाश जावड़ेकर ने की छात्रों से डिजिटल प्रणाली का हिस्सा बनने की अपील
प्रकाश जावड़ेकर ने की छात्रों से डिजिटल प्रणाली का हिस्सा बनने की अपील
Share:

मिली जानकारी के मुताबिक़ बताया जा रहा है की केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दिल्ली विश्वविद्यालय के हिंदू कॉलेज में डिजिटल फाइनेंशियल लिटरेसी कैंपेन' के तहत छात्रों को सम्बोधित करते हुए डिजिटल प्रणाली का हिस्सा बनने की अपील की,उन्हें इस क्षेत्र में अधिक से अधिक ज्ञान अर्जित और आगे बढ़ें इस बात को भी सामने रखा.

दरअसल बताया जा रहा है की प्रकाश जावड़ेकर हिंदू कॉलेज में लगभग एक हजार छात्रों से डिजिटल फाइनेंशियल लिटरेसी कैंपेन पर रूबरू हो रहे थे. नोटबंदी को एक अभियान बताते हुए जावड़ेकर ने कहा, की युवा देश का भविष्य है और देश की उन्नति के लिए युवाओं को डिजिटल प्रणाली का हिस्सा बनना चाहिए.इससे देश की उन्नति होगी हर एक व्यक्ति की समस्याओं का समाधान होगा और इसी तरह देश आगे बढ़ता रहेगा.

साथ ही साथ उस वक्त जावड़ेकर ने छात्रों को कैशलेस भुगतान को बढ़ावा देने की अपील करते हुए कहा, 'आज दुनिया के सभी विकसित देश डिजिटल हो गए हैं. लिहाजा हमें भी दुनिया के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना होगा. डिजिटल इंडिया अभियान आधुनिक भारत के सपने को साकार करेगा.

उन्होंने युवाओं से डिजिटल इंडिया के बदलाव का वाहक बनने का आह्वान किया. उन्होंने कहा कि देश में 70 करोड़ लोगों के पास डेबिट कार्ड है. हम कार्ड का यूज करें तो बैंक, एटीएम जाने की जरूरत ही नहीं होगी. कैशलेस भुगतान भ्रष्टाचार को दूर करने में मदद करेगा.

प्‍लेस्‍कूल में एडमिशन की प्रक्रिया के नए निर्देश हुए जारी

विक्‍लांगो के लिए कॉलेजों में 5 फीसदी आरक्षण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -