लोकसभा चुनाव: प्रकाश आम्बेडकर ने किया बड़ा ऐलान, कांग्रेस के साथ नहीं होगा गठबन्धन
लोकसभा चुनाव:  प्रकाश आम्बेडकर ने किया बड़ा ऐलान, कांग्रेस के साथ नहीं होगा गठबन्धन
Share:

मुंबई : दलित नेता प्रकाश आम्बेडकर ने मंगलवार को साफ़ कह दिया है कि उनकी राजनीतिक पार्टी महाराष्ट्र की सभी 48 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. उनके इस एलान से प्रदेश में कांग्रेस और नेशनल कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के खिलाफ महागठबंधन बनाने की कोशिशों को तगड़ा झटका लगा है. अकोला जिले में यह ऐलान करते हुए आम्बेडकर ने कहा है कि भाजपा विरोधी गठबंधन में शामिल होने के लिए कांग्रेस के साथ कोई चर्चा नहीं की जाएगी.

लोकसभा चुनाव: कांग्रेस के सपनों पर फिर पानी, मायावती ने गठबंधन से किया साफ़ इंकार

उन्होंने कहा है कि, 'कांग्रेस के साथ गठबंधन बनाने के लिए कई ऑफर आए थे, किन्तु उसमें रोड़े आ गए. हम कांग्रेस नेतृत्व के साथ और चर्चा नहीं कर सकते.' जब उनसे सवाल किया गया कि उनका संगठन वंचित बहुजन अगाडी कितनी लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा तो उन्होंने कहा कि हमने 22 प्रत्याशियों के नाम पहले ही घोषित कर दिए हैं और बाकी सीटों पर हम जल्दी ही नामों की घोषणा करेंगे. हम महाराष्ट्र में सारी 48 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे.

'चौकीदार चोर है' का नारा देकर फंसे राहुल गाँधी, सुरक्षा गार्ड संघ बोला 'दर्ज हो मामला'

आम्बेडकर की सोलापुर लोकसभा सीट से कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सुशील कुमार शिंदे के विरुद्ध चुनाव लड़ने की संभावना जताई जा रही है. वर्ष 2014 के चुनाव में यह सीट भाजपा के शरद बांसोडे के कब्जे में चली गई थी.  उल्लेखनीय है कि भारतीय संविधान का निर्माण करने वाले डॉ.भीम राव आम्बेडकर के पोते प्रकाश आम्बेडकर ने भारिप बहुजन महासंघ की स्थापना की है. वे इससे पहले असदुद्दीन ओवैसी की सियासी पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन (एआईएमआईएम) के साथ महाराष्ट्र में गठबंधन कर पूरे प्रदेश में रैलियां कर चुके हैं.

खबरें और भी:-

नवरात्री और रमजान में ही होना चाहिए चुनाव, लोग पवित्र दिल से करेंगे मतदान - दिनेश शर्मा

योगी ने ट्वीट की कविता, कहा फिर एक बार- मोदी सरकार

बोइंग विमान को लेकर क्यों मचा है बवाल, दुनिया के कई देशों ने लगा रखी है रोक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -