इन बाबा ने 79 सालों से कुछ भी नहीं खाया-पीया, फिर भी है जिन्दा
इन बाबा ने 79 सालों से कुछ भी नहीं खाया-पीया, फिर भी है जिन्दा
Share:

लोगों को अगर 4 से 5 घंटे तक भूखा रखा जाए तो ही उनसे रहा नहीं जाता है लेकिन हम आपको आज एक ऐसे इंसान के बारे में बता रहे हैं जो पिछले 10 या 20 साल नहीं बल्कि 79 सालों से भूखा हैं और फिर भी वो जिन्दा है. जी हाँ... सुनकर दंग रह गए ना आप भी लेकिन ये सच है. हम बात कर रहे हैं गुजरात के प्रह्लाद भाई मगन भाई जानी के बारे में जो अंबाजी के पास जंगल में रहते हैं और माँ अम्बा के बहुत बड़े भक्त हैं. आपको बता दें प्रह्लाद भाई पिछले कई सालों से बिना कुछ खाए पिए ही माताजी की पूजा में लीन है.

ऐसा कहा जाता है कि शुरुआत से ही उन पर माँ अम्बा का आशीर्वाद है. जब वह 12 साल के थे तब से ही उन्होंने अन्न का एक दाना भी नहीं खाया है. कभी भी प्रहलाद भाई को भूख नहीं लगती. उनका ऐसा कहना है कि, 'मां दुर्गा ने मुझे वरदान दिया है, इसलिए मुझे भूख नहीं लगती है और प्यास नहीं लगती है. मैं बारह साल का था, तो तीन कुरकुरे मेरे स्थान पर आए और मेरी जीभ पर उंगली रखी और मैं अब तक भूखा नहीं रहा.'

उनके बारे में जानने के बाद अहमदाबाद के स्टर्लिंग हॉस्पिटल में न्यूरोसर्जन डॉ. सुधीर शाह ने एक टेस्ट भी किया जिसमें उन्होंने प्रह्लाद भाई को 15 दिनों तक एक ही कमरे में कैमरा रखा लेकिन उनका ये चमत्कार आज तक बरक़रार ही है. अब तो विज्ञान ने भी ये स्वीकार कर लिया है कि प्रह्लादभाई ने आज तक किसी भी अनाज या पानी की बूंद का सेवन नहीं किया है.

17 महीने तक प्रेग्नेंट रही ये महिला, इस वजह से नहीं हुई डिलीवरी

आखिर क्यों 46 साल से कोई भी इंसान नहीं गया चाँद पर? ये है वजह

ऑपरेशन कराने आई लड़की को देख चौक गए डॉक्टर्स, शरीर में नहीं था प्राइवेट पार्ट...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -