ऑपरेशन कराने आई लड़की को देख चौक गए डॉक्टर्स, शरीर में नहीं था प्राइवेट पार्ट...
ऑपरेशन कराने आई लड़की को देख चौक गए डॉक्टर्स, शरीर में नहीं था प्राइवेट पार्ट...
Share:

हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे सुनकर आप सभी को हैरानी होगी. जी दरअसल यह मामला छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से सामने आया है. जहाँ दाऊ कल्याण सिंह सुपरस्पेशलिटी (डीकेएस) अस्पताल के डॉक्टरों ने पहली बार दुर्लभ बीमारी मेयर-रोकितांस्की (एमआरकेएच) से पीड़ित 24 साल की युवती का सफल ऑपरेशन कर उसे नई जिंदगी दी है. जी हाँ, इस मामले को सुनकर सभी हैरान रह गए. आने वाली खबरों के अनुसार रायपुर के अटलनगर की रहने वाली युवती मासिक धर्म ना होने की समस्या से काफी दिनों से जूझ रही थी और युवती के परिजनों ने राजधानी के कई अस्पतालों में दिखाया, लेकिन उसकी समस्या दूर नहीं हो पाई. ऐसे में युवती के परिजनों को किसी ने बताया कि इस बीमारी का उपचार डीकेएस अस्पताल में हो सकता है और परिजन युवती को लेकर वहां के डॉक्टर के पास पहुंचे.

उसके बाद डॉक्टर ने युवती का एमआरआइ और सोनीग्राफी करवाई तो उन्हें पता चला कि युवती का प्राइवेट पार्ट और गर्भाशय नहीं है. जी हाँ, उसके बाद डॉक्टर ने पहले युवती को कुछ दवाएं दी और ऑपरेशन के लिए कहा उसके बाद युवती के परिजन ऑपरेशन के लिए तैयार हो गए और एक सप्ताह पहले डॉ. ने सर्जरी विभाग के डॉ. राकेश प्रधान और निश्चेतना विभाग के डॉक्टर दीपक सिंह ने सफल ऑपरेशन किया. इस मामले को सुनकर अभी हैरान परेशान रह गये और सभी डॉक्टर्स की तारीफ़ करते भी नहीं थके.

एक डॉक्टर ने बताया कि जांच के बाद पता चला कि युवती में मासिक धर्म ना होने की समस्या प्राइवेट पार्ट और गर्भाशय के न होने की वजह से हैं और इस मामले में आगे डॉक्टरों ने बताया कि एबी-मेकिंडो प्रणाली से करीब सवा दो घंटे तक ऑपरेशन कर युवती के मांस से उसका कृत्रिम प्राइवेट पार्ट बनाया गया और युवती अब पूरी तरह से स्वस्थ्य है.

फ़ोन पर दोस्त को दे रहा था नए साल की बधाई, हुआ कुछ ऐसा कि हो गई मौत

आश्रम में चौकीदार पत्नी संग ताप रहा था अलाव, अंदर आ गये तीन लोग और...

आरजेडी नेता की हत्या के बाद इलाके में भारी उपद्रव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -