श्रीमंदिर के मुख्य प्रशासक पद से प्रदीप कुमार जेना हटाए गए

Jun 13 2018 03:26 PM
श्रीमंदिर के मुख्य प्रशासक पद से प्रदीप कुमार जेना हटाए गए

भुवनेश्वर : राज्य सरकार ने श्रीमंदिर के प्रशासक पद से प्रदीप कुमार जेना को हटा दिया है. राज्य सरकार ने ये कार्रवाई श्री जगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार की चाबी गुम होने के बाद की है. अब श्रीमंदिर के प्रशासक पद की जिम्मेदारी आइएएस प्रदीप्त कुमार महापात्र को दिए गई है.  श्रीमंदिर में  रत्न भंडार की चाबी जब से गुम हुई है तब से ही ये मुद्दा राज्य में चर्चा का विषय बना हुआ है. इस मुद्दे को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने राज्य में  जन जागरण कार्यक्रम शुरू किया है.

 

भाजपा के साथ-साथ इस मुद्दे पर कांग्रेस भी प्रदेश सरकार को घेरने की पूरी कोशिश कर रही है. अब राज्य सरकार द्वारा  श्रीमंदिर के प्रशासक पद से प्रदीप कुमार जेना को हटाए जाने के पीछे भी बड़ी वजह विपक्ष के बढ़ते दबाब जो बताया जा रहा है. प्रशासक के पद से प्रदीप कुमार जेना को हटाए  जाने के बाद से  प्रदेश में  राजनीतिक गलियारे में चर्चा तेज हो गई है. 

वहीं इस मामले को लेकर  राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री गिरिधर गमांग का कहना है कि उनके मुख्यमंत्रित्व काल में श्रीमंदिर के रत्न भंडार की चाबी गुम नहीं हुई थी. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके शासन काल में ऐसी कोई घटना उनके सामने नहीं आई थी.

ओडिशा : विधान परिषद गठन का प्रस्ताव मानूसन सत्र में पारित कराने की तैयारी

पेट्रोलियम मंत्री : राउरकेला में उपभोक्ताओं को जल्द ही गैस पाइप लाइन की सुविधा मिलेगी

ओडिशा में महिला पर एसिड फेंका

 

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App