विजेंदर को मिली इस बॉक्सर से खुली चुनौती
विजेंदर को मिली इस बॉक्सर से खुली चुनौती
Share:

आस्ट्रेलिया में रहने वाले बॉक्सर प्रदीप सिहाग ने भारतीय प्रोफेशनल मुक्केबाज विजेंद्र सिंह को सीधे मुकाबले के लिए खुली चुनौती दी है। प्रदीप ने कहा है कि विजेंद्र से वह किसी भी समय मुकाबले के लिए तैयार हैं। प्रदीप अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 23 में से 19 प्रोफेशनल बॉक्सिंग मुकाबले जीत चुके हैं. इसमें से नौ फाइट उन्होंने नॉकआउट में जीतीं। वह वर्ल्ड बॉक्सिंग चैंपियन सैम सोलोमन से लड़ चुके हैं। प्रदीप सिहाग इन दिनों भारत में हैं और अपने गांव सिसाय में आए हुए हैं। सिहाग ने विजेंदर सिंह को फाइट के लिए खुली चुनौती दी।

उन्होंने बताया कि वह भारत में प्रोफेशनल बॉक्सिंग करना चाहते हैं। भारत में प्रोफेशनल बॉक्सिंग के लिए वह इंडियन बॉक्सिंग फेडरेशन के अध्यक्ष मुरलीधरन राजा के सामने बॉक्सर विजेंदर से फाइट की इच्छा भी जता चुके हैं। प्रदीप सिहाग ने गांव सिसाय में दो एकड़ जमीन भी खरीदी है, जिसमें वह एकेडमी बनाकर बॉक्सिंग के खिलाडिय़ों को तैयार करना चाहते हैं। रदीप पेशेवर बॉक्सर हैं वर्ष 2004 में कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत की तरफ से बॉक्सिंग करने वाले थे।

प्रदीप जब दिल्ली में एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उन्हें यह कहकर ऑस्ट्रेलिया जाने से मना कर दिया गया कि वह आंखों का मोतियाबिंद का आपरेशन करवा चुके हैं, इसलिए नहीं खेल सकते। इसके बाद प्रदीप ने हिम्मत नहीं हारी। पिता ने जमीन बेचकर पैसों का इंतजाम किया और वह ऑस्ट्रेलिया में गए। वहां पर उन्होंने बॉक्सिंग की एकेडमी देखी जिसमें जाकर वह प्रैक्टिस करने लगे। उनकी प्रैक्टिस देखकर वहां के कोच ने उनका एक बॉक्सर से मुकाबला करवाया। शानदार प्रदर्शन करने पर कोच ने उन्हें प्रोफेशनल बाक्सिंग के लिए चुन लिया। इसके बाद प्रदीप सिहाग ऑस्ट्रेलिया में रहकर प्रोफेशनल बाक्सिंग करने लगे।

ICC रैंकिंग में टीम इंडिया नंबर वन

आमिर को पहलवानी सिखाने वाले पटेल को मिले कई ऑफर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -