राजस्थान में बिजली परियोजनाओं की स्थापना पर किया जाएगा काम
राजस्थान में बिजली परियोजनाओं की स्थापना पर किया जाएगा काम
Share:

पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (POWERGRID) को दो बिजली परियोजनाओं के लिए ट्रांसमिशन सिस्टम स्थापित करने के लिए टैरिफ आधारित प्रतिस्पर्धी बोली के तहत सफल बोलीदाता घोषित किया गया है: - '' राजस्थान में सौर ऊर्जा क्षेत्रों से बिजली की निकासी के लिए ट्रांसमिशन सिस्टम को मजबूत करने की योजना (8.1) GW) चरण II के तहत - निर्माण, स्वयं के संचालन और रख रखाव के आधार पर भाग A ''। ट्रांसमिशन सिस्टम में राजस्थान में एक नया 400 / 220kV सबस्टेशन, 400kV D / C ट्रांसमिशन लाइन और संबंधित सबस्टेशन विस्तार कार्य शामिल हैं।

इसने राजस्थान में सौर ऊर्जा क्षेत्र से बिजली की निकासी के लिए एक ''ट्रांसमिशन सिस्टम को मजबूत करने वाली योजना '' (8.1 GW) के तहत निर्माण, स्वयं के संचालन और रखरखाव के आधार पर II - भाग B '' जीता। दोनों परियोजनाओं के संबंध में, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन को 29 जनवरी, 2021 का पत्र जारी किया गया है। ट्रांसमिशन सिस्टम में राजस्थान में 765kV D / C ट्रांसमिशन लाइन और संबंधित सबस्टेशन एक्सटेंशन कार्यों की स्थापना शामिल है।

हालाँकि, कंपनी ने इन दोनों परियोजनाओं के मूल्य का खुलासा नहीं किया है। पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड के शेयर शुक्रवार को रुपये के पिछले बंद की तुलना में एनएसई में 1,83.90 रुपये पर बंद हुए।  दिन के दौरान कारोबार करने वाले शेयरों की कुल मात्रा 75,45,948 थी।

भारत में सभी बिटकॉइन पर प्रतिबंध लगाने के लिए सरकार ने की तैयारी

बदलने जा रहा है MYNTRA का लोगो, महिला ने शिकायत कर बताया था आपत्तिजनक

आज स्थिर रहे पेट्रोल-डीजल के भाव, नहीं हुआ कोई बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -