बजट और फीचर्स में दमदार, आज ही घर लेकर आए ये इलेक्ट्रिक कार
बजट और फीचर्स में दमदार, आज ही घर लेकर आए ये इलेक्ट्रिक कार
Share:

देश में इलेक्ट्रिक वाहनों की पॉपुलरिटी और सेल में वृद्धि  दर्ज की जा चुकी है. इसलिए, इंडियन कार निर्माता नए इलेक्ट्रिक वाहन डिवेलप कर रहे हैं और उन्हें बाजार में पेश किया जा चुका है, जिससे ई-मोबिलिटी की दिशा में तेजी लाने और एनवायरमेंटल इंपेक्ट और चलाने की लागत को कम करने में सहायता भी कर रही है. इंडिया में लोग एक किफायती प्राइस टैग की तलाश में हैं. इस आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए, इंडियन वाहन निर्माता अब सस्ती कीमत वाली इलेक्ट्रिक कारें विकसित कर चुके है. हम भारत में लगभग 10 लाख रुपये में आने वाली इलेक्ट्रिक कारों को लिस्टेड भी कर रहे है.

Maruti Suzuki WagonR EV के टेस्ट म्यूल्स को इंडियन सड़कों पर कई बार देखने के लिए मिल चुकी है. ईवी फ्रंट प्रोफाइल को छोड़कर बहुत हद तक वैगनआर के पेट्रोल वेरिएंट की तरह है. इसमें छोटे एयर डैम के साथ क्लोज्ड ग्रिल और स्प्लिट-एलईडी हेडलैंप सेटअप है. जिसमे इग्निस के जैसे 15-इंच के व्हील भी है. जिसका मूल्य 10 लाख रुपये से कम हो सकती है.

Hyundai India फेस-लिफ़्टेड Kona EV को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुकी है. इलेक्ट्रिक SUV के मूल्य की कीमत तकरीबन 24-26 लाख रुपये होने का अनुमान है. जिसके उपरांत Hyundai एक और छोटी इलेक्ट्रिक गाड़ी पेश करने की प्लानिंग बना रही है इसका मूल्य तकरीबन 10 लाख होने का अनुमान है. इस इलेक्ट्रिक कार को इंडिया में कंपनी के चेन्नई प्लांट में तैयार किया जाने वाला है और इसे इंटरनेशनल मार्केट में एक्सपोर्ट किया जाने वाला है. कंपनी ने हाल ही में 2028 तक इंडिया में 6 नई ईवी लॉन्च करने की अपनी प्लानिंग का भी एलान कर दिया है. कार निर्माता ने यह भी कहा कि वह इलेक्ट्रिफिकेशन के लिए लगभग 4,000 रुपये का निवेश करने वाली है.

OLA यूजर्स के लिए जल्द आने वाला नया फीचर

अभी से ही शुरू हुई Volkswagen की इस कार की प्री-बुकिंग, जल्दी करें...

वोल्वो ने कस्टमर को दिया बड़ा झटका, इतने लाख तक महंगी की कार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -