अभी से ही शुरू हुई Volkswagen की इस कार की प्री-बुकिंग, जल्दी करें...
अभी से ही शुरू हुई Volkswagen की इस कार की प्री-बुकिंग, जल्दी करें...
Share:

Volkswagen इंडिया ने अपनी नई मिड-सेगमेंट सेडान कार वर्टस की प्री-बुकिंग भी शुरू की जा चुकी है. कंपनी इसे 9 जून को पेश करने वाली है. इंडियन मार्केट में यह कार Volkswagen वेंटो का स्थान लेने वाली है. Volkswagen ने हाल ही में पेश की जाने वाली है हुई स्कोडा स्लाविया, स्कोडा कुशाक और Volkswagen ताइगुन SUV में भी इसी प्लेटफॉर्म का उपयोग किया जा चुका है. बता दें कि स्कोडा भी Volkswagen ग्रुप का ही ब्रांड है.

गौरतलब है कि Volkswagen वर्टस पहले से ही कई अंतरराष्ट्रीय बाजारों में पेश कर दिया गया है, जिसे अब इंडिया में पेश किया जा रहा है. नई वर्टस का फ्रंट लुक स्पोर्ट्स कार की तरह ही दिखाई देता है. कार में स्टैंडर्ड डीआरएल और एलईडी हेडलैम्प मिलने वाले है. वर्टस की जीटी लाइन में ब्लैक-आउट रूफ और OVRM और अलॉय व्हील्स भी दिए जाने वाले है. इसके साथ ही, GT बैजिंग पर ब्लैक टच के साथ डुअल-टोन कलर स्कीम देखने के लिए मिलने वाले है.

जिसके इंटीरियर में 10 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 8.0 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस फोन चार्जिंग, कनेक्टेड कार टेक, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट, एंबियंट लाइटिंग, सनरूफ, ऑटो हेडलैंप और वाइपर जैसे तमाम हाई-टेक फीचर्स भी दिए जा रहे है. इसके टॉप टॉप वेरिएंट में टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ईएससी, हिल-होल्ड कंट्रोल के साथ सुरक्षा को और मजबूत करने के लिए 6 एयरबैग भी दिए जा रहे है.

इंजन: Volkswagen वर्टस को केवल पेट्रोल वेरिएंट में पेश करने जा रही है. कार में 1.0-लीटर TSI और 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन मिलने वाला है. 1.0-लीटर वेरिएंट में 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का ऑप्शन भी दिया जा रहा है. वहीं, 1.5-लीटर वेरिएंट में सिर्फ 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन  मिलने वाला है. 

कीमत और मुकाबला: वर्टस के मूल्य  का फिलहाल खुलासाअब तक नहीं हो पाया है. हालांकि, रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसकी कीमत 10.6 लाख रुपये और 18 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) के मध्य हो सकती है. बाजार में इसका मुकाबला होंडा सिटी, हुंडई वरना और मारुति सियाज जैसी कारों से होने वाला है.

ये है देश की सबसे सस्ती कार, फीचर जीत लेंगे आपका दिल

ये है अब तक की सबसे सस्ती कार, जानिए क्या है इनकी खासियत

देवरिया में स्कूली बच्चों से भरा ऑटो पलटा, 7 बच्चे घायल, दो की हालत गंभीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -