वोल्वो ने कस्टमर को दिया बड़ा झटका, इतने लाख तक महंगी की कार

वोल्वो ने कस्टमर को दिया बड़ा झटका, इतने लाख तक महंगी की कार
Share:

वाहन कंपनी Volvo अपनी लग्जरी कारों के लिए पहचानी जाती है. लग्जरी होने की वजह से Volvo की कारें महंगी भी होती हैं. हालांकि, अब इसकी कारें और महंगी हो चुकी है. कंपनी ने अपनी कारों के मूल्य में तत्काल प्रभाव से 3 लाख रुपये तक की वृद्धि करने की घोष्णा कर दी है. Volvo कार्स इंडिया ने सभी वाहनों के दाम तीन लाख रुपये तक बढ़ाया जा चुका है. हालांकि, कंपनी ने 12 अप्रैल, 2022 तक Volvo डीलरशिप पर बुक कारों का पुराना मूल्य (जिसपर ग्राहकों ने बुकिंग की है) पर बेचने का निर्णय भी कर लिया गया है.

Volvo कार्स इंडिया की ओर से बोला गया है कि कच्चे माल के मूल्यों में वृद्धि के प्रभाव से निपटने के लिए वाहनों के मूल्य में एक से तीन लाख रुपये की वृद्धि की जा चुकी है. इसके साथ ही एक्ससी40 मॉडल की शोरूम मूल्य 3% बढ़कर 44.5 लाख रुपये, XC60 का मूल्य 4% बढ़कर 65.9 लाख रुपये, एस90  का मूल्य 2% बढ़कर 65.9 लाख रुपये और एक्ससी 90 का मूल्य 3% बढ़कर 93.9 लाख रुपये हो चुका है.

कंपनी इससे पहले इस वर्ष की शुरुआत में भी अपने वाहनों के मूल्य को बढ़ाया था. जिसके उपरांत अब कंपनी ने वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला में निरंतर बाधाओं, माल ढुलाई की लागत और अस्थिर विदेशी मुद्रा की स्थिति की वजह से कच्चे माल की लागत में वृद्धि की वजह से एक बार फिर अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का फैसला कर लिया था.

गौरतलब है कि इन दिनों अपने वाहनों के मूल्य बढ़ाने वाली Volvo एकलौती कंपनी नहीं कही जाती है. कई और कंपनियां भी अपने वाहनों का मूल्य भी बढ़ा चुकी हैं. मारुति सुजुकी, महिंद्रा एंड महिंद्रा और टोयोटा किर्लोस्कर मोटर सहित कई कंपनियों ने हाल में अपने वाहनों के दाम बढ़ाने का एलान कर दिया है.

ये है देश की सबसे सस्ती कार, फीचर जीत लेंगे आपका दिल

ये है अब तक की सबसे सस्ती कार, जानिए क्या है इनकी खासियत

देवरिया में स्कूली बच्चों से भरा ऑटो पलटा, 7 बच्चे घायल, दो की हालत गंभीर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -