पीएम मोदी की अपील को सफल बनाने के लिए घर-घर दीपक बाँट रहे कुम्हार समुदाय के लोग
पीएम मोदी की अपील को सफल बनाने के लिए घर-घर दीपक बाँट रहे कुम्हार समुदाय के लोग
Share:

बारां: पीएम मोदी ने दुनिया भर को अपने चपेट में ले चुकी कोरोना वायरस महामारी का अंधेरा मिटाकर उजियारा करने की अपील की है। इसको लेकर राजस्थान के कस्बों में निशुल्क मिट्टी के दीपक वितरण किए जाकर,  दीपक जलाने का अनुरोध किया जा रहा है।कोरोना वायरस से बचाव को लेकर पीएम मोदी के आग्रह पर रोशन भारत मिशन के तहत रविवार रात नौ बजे नौ मिनट के लिए दीपक जलाकर संदेश देने के लिए कुम्हार समाज के लोग घर-घर जाकर मिट्टी के दीपक बांटने का काम कर रहे हैं।

दरअसल,  पीएम मोदी की अपील पर रविवार रात नौ बजे देशवासी अपने-अपने घरों में अंधेरा कर मुख्य द्वार, बालकनी में दीपक, मोमबत्ती मोबाइल टॉर्च से नौ मिनट के लिए उजाला करेंगे। कोरोना महामारी के संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लागू किए गए लॉकडाउन में देशवासियों की एकता, अखंडता, मनोबल आत्मविश्वास बढ़ाने के मकसद से रविवार रात नौ बजे घरों में लाइट बंदकर मुख्य द्वार पर एवं बालकनी में दीपक, मोबाइल टॉर्च, मोमबत्ती जलाकर अंधकार को मिटाकर उजियारा करने की अपील पीएम मोदी ने की है। 

इसी के चलते कुम्हार समाज के लोगों ने घर-घर पहुंच कर कस्बेवासियों को मुफ्त मिट्टी के दीपक वितरण कर दीपक जलाने का अनुरोध किया है। हालाँकि, इस दौरान कुम्हार समाज के लोग सामाजिक दूरी बनाकर चल रहे हैं।

कोरोना प्रकोप में कितनी सफल हो पाएगी धार्मिक आस्था

क्या 14 अप्रैल के बाद खुल पाएंगे स्कूल और कॉलेज ?

कोरोना संदिग्धों को घर से बाहर निकलते ही पकड़ लेगा यह ऐप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -