सरकार की लापरवाही पर उठे कई सवाल, 3 माह में ही धस गई सड़क
सरकार की लापरवाही पर उठे कई सवाल, 3 माह में ही धस गई सड़क
Share:

आगरा: दिन व दिन बढ़ रही घटनाओं की कहानी आज के समय में लोगों के लिए बड़ी परेशानी बनती जा रही है. जिसके कारण हर किसी के मन में बहुत सारे सवाल पैदा हो रहे है कई लोग तो अब अपने घरों में खुद को असुरक्षित समझने लगे है. तो कही सरकार की लापरवाही ने लोगों की जान जोखिम में डाल दी है. वही हाल ही में  ताजनगरी में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए फरवरी में 105 करोड़ की लागत से बनाई गई स्मार्ट सिटी की सड़क तीन महीने में ही धंस गई. इसमें जगह-जगह गड्ढे हो गए. 24 फरवरी को दीदार-ए-ताज के लिए आए ट्रंप के आने से ठीक पहले यह सड़क (फतेहाबाद रोड) रातों रात बनाई गई थी. इसका यह हाल तब हुआ है, जबकि लॉकडाउन के कारण दो महीने से इस पर ट्रैफिक नहीं चल रहा है.

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार  ट्रंप के आने से ठीक पहले इसे तैयार करने के बाद स्मार्ट सिटी के अफसरों ने इसे मॉडल रोड बताया था. रविवार सुबह आईटीसी मुगल से लेकर टीडीआई मॉल तक कई जगह सड़क पर गड्ढे हो गए, क्योंकि सड़क धंस गई. होटल क्रिस्टल सरोवर के सामने दो जगह सड़क धंस गई. यहां पानी की पाइप लाइन के ऊपर सड़क का निर्माण किया गया था. 

पीडब्ल्यूडी ने दी थी चेतावनी: स्मार्ट सिटी के काम को लेकर पीडब्ल्यूडी ने फरवरी में स्मार्ट सिटी लिमिटेड को चेतावनी भी दी थी. पीडब्ल्यूडी के अधीक्षण अभियंता ने कहा था कि मिट्टी का कॉम्पेक्शन ठीक नहीं है और सड़क निर्माण के दौरान उसके धंसने की आशंका है लेकिन अमेरिकी राष्ट्रपति के आगमन के कारण आनन-फानन में काम निपटा दिया गया.

रावतपाड़ा में टूट गया था स्मार्ट सिटी का खंभा: रावतपाड़ा में स्मार्ट सिटी के काम के तहत सीसीटीवी कैमरे के लिए लोहे का पोल लगाया गया था लेकिन बंदरों के झूलने के कारण यह बीच में से ही टूटकर दो हिस्सों में बंट गया था. इस मामले में सांसद एसपी सिंह बघेल ने भी स्मार्ट सिटी की बैठक में नाराजगी जाहिर की थी और गुणवत्ता की जांच के लिए निर्देश दिए थे लेकिन इस मामले में भी किसी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई. 

पार्षदों ने उठाई जांच की मांग: पार्षद रवि बिहारी माथुर ने कहा कि स्मार्ट सिटी में इससे पहले पुराने नाले में पुरानी ईट लगाकर उसे कंक्रीट का नया नाला बता दिया गया. तब सड़क भी धंस गई थी. स्मार्ट सिटी के सभी कामों की गुणवत्ता की जांच होनी चाहिए. पार्षद राकेश जैन ने कहा कि स्मार्ट सिटी के थर्ड पार्टी ऑडिट में गड़बड़ियां सामने आ चुकी हैं लेकिन किसी अधिकारी के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई है. 

लॉकडाउन-4 में और सख्त हुई इंदौर पुलिस, नियम तोड़ने वालों को ऐसे सीखा रही सबक

भारत में फंसे 143 अफगानी नागरिकों को लेकर काबुल लौटा विशेष विमान

तेलंगाना में 29 मई तक रहेगा लॉकडाउन, आईटी कंपनियों और कंस्ट्रक्शन साइट्स को मिली छूट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -