Video : 7 करोड़ रूपए में बिका एक 'आलू', वजह हैरान करने वाली
Share:

आप के घर के आसपास भी कई बार सब्जीवालों की आवाज आती होगी ये कहते हुए कि- 'आलू 20 रूपए किलो...' इतने सस्ते आलू होने के बाद भी लोग उसमे मोलभाव करते है और कहते है 15 के लगा लो या 10 के लगा लो. आलू कभी महंगे भी हुए होंगे तो ज्यादा-से-ज्यादा उसका भाव 50 या 100 रूपए किलो हुआ होगा लेकिन, अगर हम आपसे कहे कि एक आलू 7 करोड़ का बिका है तो ये सुनकर शायद आप भी हैरान हो जाएंगे और कहेंगे कि ये कैसी बेवकूफ जैसी बात कर रहे है. लेकिन हम आपको बता दें ये सच है.

7 महीने की इस बच्ची के बाल देखकर आपको भी जलन होने लगेगी

जी हां... एक व्यापारी ने एक आलू 7 करोड़ रुपये में ख़रीदा है. जिसने भी इस खबर के बारे में सुना वो हैरान हो गया और बस ये ही सोचने लगा कि आखिर उस आलू में ऐसा क्या था जो वो 7 करोड़ रूपए में बिका होगा? हर कोई बस ये ही जानने के लिए उत्सुक है कि उस आलू में ऐसी क्या खासियत थी... तो चलिए हम आपको इस आलू की खासियत के बारे में बता ही देते हैं. जिसने इतनी बड़ी कीमत में ये एक आलू ख़रीदा है वो एक यूरोपीय बिजनेसमैन है.

Video : ट्रेन में सफर तो करते हो लेकिन उससे जुड़ी ये बातें नहीं जानते होंगे आप

यूरोपीय बिजनेसमैन ने जो आलू ख़रीदा है वो कोई असली आलू नहीं है बल्कि वो आलू की एक पेंटिंग है. जी हां... यूरोपीय बिजनेसमैन ने 7 करोड़ रूपए देकर एक आलू की पेंटिंग को ख़रीदा है. लेकिन भला आलू की पेंटिंग भी इतनी महंगी क्यों है? इस बारे में भी हम आपको बता ही देते हैं. आलू की इस फोटो को साल 2010 में आयरिश फोटोग्राफर लेन्समैन केविन ने खींचा था जिसके बाद उन्होंने इसकी पोरट्रेट पेंटिंग बनाई. केविन को आलू कुछ ज्यादा ही पसंद है और उन्होंने आलू की पेंटिंग बनाने के लिए भी उसके कई फोटो क्लिक किए.

ऐसी जगह छुपाया महिला ने सामान देखकर शर्मा जायेंगे आप

केविन की हर पेंटिंग ही 1.5 लाख डॉलर में बिकती है. केविन एक मशहूर पेंटर और फोटोग्राफर है और इसलिए उनकी बनाई गई सभी पेंटिंग की कीमत ज्यादा होती है. यूरोपीय बिजनेसमैन ने जब इस आलू की पेंटिंग को देखा तो वो उससे बहुत प्रभावित हुए और उन्होंने इसे 7 करोड़ रूपए देकर खरीद लिया. इसलिए कहा जा रहा है कि एक आलू 7 करोड़ रूपए में बिका है.

देख भाई देख...

क्या आपने देखा है मास्क वाला ये जानवर

वन्य अधिकारीयों ने जब खोजा असामान्य मगरमच्छ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -