स्किन के रंग को निखारता है आलू और दूध का फेस पैक
स्किन के रंग को निखारता है आलू और दूध का फेस पैक
Share:

आलू का इस्तेमाल स्किन को खूबसूरत बनाने के लिए किया जाता है, आलू के इस्तेमाल से चेहरे के दाग-धब्बे,आंखों के डार्क सर्कल कम किये जा सकते हैं, इसके अलावा आप आलू के इस्तेमाल से अपने रंग को भी गोरा बना सकते है,  आज हम आपको बताने जा रहे हैं की कैसे चेहरे का ग्लो बढ़ाने और त्वचा में कसाव लाने के लिए घर पर आलू का के फेसपैक बना सकते हैं.

1-  अगर आप अपनी स्किन को टाइट बनाना चाहते हैं तो इसके लिए अपने चेहरे  पर आलू और अंडे का फेसपैक लगाएं, इसे इस्तेमाल से स्किन के पोर्स टाइट होते हैं. इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में थोड़ा सा आलू का रस ले लें, अब इसमें एक अंडे को फोड़कर इसके सफेद हिस्से को डालें और फिर इसे अच्छे से मिलाएं. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें और फिर बाद में सादे पानी से चेहरा धो लें. आपको तुरंत फर्क नजर आएगा.

2- रंग को निखारने के लिए आलू और दूध के फेस का इस्तेमाल किया जा सकता है, इसे बनाने के लिए आधे आलू के रस को दो चम्मच कच्चे दूध में डालकर अच्छे से मिलाएं, और फिर इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं. फिर 20 मिनट के बाद इसे धो लें. अगर आप हफ्ते में तीन बार इस फेस पैक का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपका रंग गोरा हो जायेगा.

 

स्किन के लिए फायदेमंद होता है जोजोबा ऑइल

सर्दियों के मौसम में इन चीजों का इस्तेमाल पहुंचा सकता है आपकी स्किन को नुकसान

ब्लैक हेड्स की समस्या को जड़ से खत्म कर देगा ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -