स्किन के लिए फायदेमंद होता है जोजोबा ऑइल
स्किन के लिए फायदेमंद होता है जोजोबा ऑइल
Share:

अपनी स्किन की ड्राईनेस को दूर करने के लिए लडकियां बहुत सी क्रीम्स का इस्तेमाल करती हैं. पर सर्दियों के मौसम में कोई भी क्रीम आपकी स्किन की ड्राईनेस को थोड़ी देर के लिए ही दूर कर पाती है. थोड़ी देर के बाद फिर से  आपकी स्किन ड्राई हो जाती है, इसलिए आज हम आपको जोजोबा आयल के बारे में बताने जा रहे है, ये आयल स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से स्किन की ड्राईनेस तो दूर होती है साथ ही आपकी स्किन से जुडी और भी कई समस्याएं भी दूर हो जाती है.

1- अगर आपके चेहरे पर पिम्पल्स अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स आ गए हैं तो इनसे छुटकारा पाने के लिए जोजोबा ऑइल में थोड़ा सा सरसों या नारियल का तेल मिला कर अपने चेहरे पर लगाएं, नियमित रूप से इसे अपने चेहरे पर लगाने से आपके चेहरे से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है.


2- स्किन पर जोजोबा ऑइल का इस्तेमाल करने से आपकी स्किन पर मौजूद दाग-धब्बे भी दूर हो जाते हैं. इसके अलावा अगर आपके होंठ फट गए हैं तो इनके ऊपर जोजोबा ऑइल लगाएं इसके इस्तेमाल से आपके होंठ नैचुरल तरीके से मुलायम हो जायँगे.

3- जोजोबा आयल में भरपूर मात्रा में विटामिन ई और बी मौजूद होता है, इसके अलावा इस आयल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट और मिनरल्स भी मौजूद होते हैं, अगर आप अपनी स्किन पर नियमित रूप से जोजोबा आयल का इस्तेमाल करती हैं तो इससे आपकी स्किन को पोषण और सुरक्षा मिलती है और साथ ही आपकी स्किन की  नमी भी बरकरार रहती है.

 

चेहरे को गोरा और आकर्षक बनता है एलोवेरा फेस मास्क

घर में रखी ये चीजें ला सकती हैं आपकी स्किन में निखार

ऑयली स्किन की समस्या को दूर करती है मुल्तानी मिटटी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -