महाराष्ट्र पर रातों-रात बदले गए पोस्टर, मचा सियासी बवाल
महाराष्ट्र पर रातों-रात बदले गए पोस्टर, मचा सियासी बवाल
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार बदली, योजना बदली एवं अब पोस्टर भी बदल गया। पिछली रात मुंबई के शिवाजी पार्क क्षेत्र में 50 से ज्यादा टैम्पो पर उद्धव ठाकरे वाली महाविकास अघाड़ी सरकार वाले पोस्टर को हटाकर नई शिंदे सरकार वाले पोस्टरों को लगाया गया। इसको लेकर ठाकरे गुट के नेता ने शिंदे सरकार पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि बिना काम किए लोकप्रियता पाने की इस तरकीब को महाराष्ट्र की जनता जानती है। दरअसल, सीएम रोजगार योजना के तहत प्रदेश के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे 50 से ज्यादा बेरोजगार युवकों को टेम्पो का वितरण करेंगे। पहले इन टेम्पो पर प्रदेश के पूर्व सीएम एवं महा विकास आघाडी सरकार से जुड़े नेताओं की फोटो लगी हुई थीं। जिन्हें फाड़कर हटाते हुए शिंदे- फडणवीस की सरकार के मंत्रियों की फोटो लगाई गई हैं।

उद्धव ठाकरे गुट के पूर्व पार्षद अरविंद भोसले ने एक वीडियो साझा किया, जिसमें बताया गया कि किस प्रकार से समारोह से एक रात पहले तक इन गाड़ियों पर प्रदेश की पिछली महा विकास आघाड़ी सरकार के नेताओं की तस्वीरें उपस्थित थीं। वीडियो में उन्होंने कहा, "ऐसे लोगों को जो गाड़ियां, जो फोर व्हीलर, जो फूड वैन दी गई थी, उन्हें सभी को 13 दिनांक, यानी आज से 4 पांच दिन पहले दादर शिवाजी पार्क में उन सभी व्यक्तियों को गाड़ी लेकर आने कहा गया। गाड़ियों को वहां लाने के पश्चात् उद्धव ठाकरे के समय जिन गाड़ियों का वितरण हुआ था, उन पर लगे स्टिकरों को निकालकर मौजूदा नेताओं के स्टिकर लगाए गए। इसके माध्यम से बिना काम किए लोकप्रियता पाने की इस तरकीब को महाराष्ट्र की जनता जानती है।"

गौरतलब है कि इसी वर्ष जून में एकनाथ शिंदे ने 40 से अधिक विधायकों के साथ उद्धव ठाकरे के विरुद्ध बगावत कर दी थी। शिंदे का आरोप था कि पार्टी अपनी विचारधारा से हटकर काम कर रही है तथा बागी विधायकों को तवज्जो नहीं दी जा रही है। तत्पश्चात, उन्होंने भाजपा के समर्थन से नई सरकार बनाने का दावा पेश किया। उद्धव ठाकरे को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था तथा एकनाथ शिंदे नए मुख्यमंत्री बनाए गए। सरकार में देवेंद्र फडणवीस को उपमुख्यमंत्री बनाया गया है।

'ये फ्री और फेयर चुनाव नहीं', मनीष सिसोदिया का आया बड़ा बयान

'राजीव की हत्या पर खूब रोई थी', जेल से बाहर आकर बोलीं नलिनी

कांग्रेस को बड़ा झटका, राजस्थान प्रभारी पद छोड़ना चाहते हैं अजय माकन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -