'राजीव की हत्या पर खूब रोई थी', जेल से बाहर आकर बोलीं नलिनी
'राजीव की हत्या पर खूब रोई थी', जेल से बाहर आकर बोलीं नलिनी
Share:

नई दिल्ली: देश के पूर्व पीएम राजीव गांधी हत्यकांड मामले में रिहा किए गए अपराधियों  में से एक नलिनी श्रीहरन का कहना है कि वह निर्दोष है। उन्होंने कहा कि जब पूर्व पीएम की मौत हुई तो वे कई दिनों तक रोई थीं। उनका कहना है कि वह स्वयं कांग्रेस परिवार से हैं, किन्तु राजीव गांधी के क़त्ल का आरोप ढो रही हैं।

बुधवार को नलिनी श्रीहरन ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, 'मैं कांग्रेस परिवार से हूं। जब इंदिरा गांधी का क़त्ल हुआ था, हमने पूरा दिन कुछ नहीं खाया था। हम 4 दिनों तक रोए थे। यहां तक कि जब राजीव गांधी का क़त्ल हुआ था, हम 3 दिन तक रोए थे। किन्तु मुझ पर उनके क़त्ल का आरोप लगा। मैं तभी आराम से जी सकूंगी, जब उनका क़त्ल का आरोप पूरी तरह से मुझसे हट जाए।' नलिनी ने कहा कि वह निर्दोष है मांगा उन्होंने इस सवाल का जवाब देने से मना कर दिया कि क्या वह जानती है कि पूर्व पीएम राजीव गांधी के क़त्ल के पीछे कौन था।

उन्होंने कहा, 'मैं किसी का नाम नहीं ले सकती या किसी की तरफ इशारा नहीं कर सकती। मुझे चुगली करने की आदत नहीं है। यदि मैंने ऐसा किया होता, तो मैं 32 वर्षों तक जेल में नहीं होती।' नलिनी के इस बयान से अनुसूया अर्नेस्ट डेजी खफा हैं। अनुसूया राजीव गांधी पर हुए हमले के वक़्त सब इंस्पेक्टर थीं तथा हादसे के वक़्त घायल हुई थीं, जिसमें उन्होंने अपनी उगलियां गंवा दी थीं। अनुसूया ने कहा कि नलिनी सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के खिलाफ बोल रही हैं। यदि वह बोलती हैं कि वह निर्दोष है, तो शायद अदालत को आदेश की समीक्षा करनी चाहिए तथा असली अपराधियों को पकड़ने के लिए नए सिरे से जांच करनी चाहिए। सोमवार को नलिनी श्रीहरन ने त्रिची स्पेशल कैंप का दौरा किया था, जहां राजीव गांधी हत्या मामले में रिहा किए गए चारों अपराधी रह रहे हैं। इस मामले में मुरुगन, सनाथन, रॉबर्ट पयास एवं जयाकुमार स्पेशल कैंप में हैं। ये सभी चारों डिपॉर्टेशन का सामना कर रहे हैं। नलिनी ने केंद्र एवं राज्य सरकारों से उन्हें उन देशों में भेजने को कहा, जहां वे जाना चाहते हैं। नलिनी ने कहा, 'मैंने कलेक्टर से कहा है कि वह मेरे पति मुरुगन को उस देश भेजे, जहां हमारी बेटी हरिता रहती है। सनातन श्रीलंका जाना चाहते हैं जबक दो अन्य ने अभी इस पर कोई निर्णय नहीं लिया है।'

कांग्रेस को बड़ा झटका, राजस्थान प्रभारी पद छोड़ना चाहते हैं अजय माकन

'BJP हर रोज संविधान पर हमला करती है, कांग्रेस ही संविधान की रक्षा कर सकती है': राहुल गांधी

'10 हजार रुपए में जूता भी नहीं मिलता तो लड़की कहां से मिलेंगी', खेलमंत्री के बयान पर मचा बवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -