टाइप करने का झंझट खत्म! अब ट्विटर पर अपनी आवाज में इस आसान तरीके से पोस्ट करें ट्वीट
टाइप करने का झंझट खत्म! अब ट्विटर पर अपनी आवाज में इस आसान तरीके से पोस्ट करें ट्वीट
Share:

बीते वर्ष ट्विटर ने अपने प्लेटफॉर्म पर वॉयस ट्वीट का आरम्भ किया था जिससे उपयोगकर्ता अपनी आवाज से ट्वीट कर सकें। यह कंटेंट को टेक्स्ट में टाइप किए बगैर, ट्विटर पर ट्वीट्स को क्विक्ली पोस्ट करने में सहायता करता है। अपना आरभिंक वॉयस ट्वीट पोस्ट करने के पश्चात् आप अपने टेक्स्ट ट्वीट्स को फॉलो-अप के तौर पर भी जोड़ सकते हैं। यह न सिर्फ ट्वीट करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए बल्कि उनके फॉलोवर्स के लिए भी कंटेंट अनुभव को बढ़ाता है क्योंकि वे सिर्फ अपने संदेशों को पढ़ने की जगह प्लेटफॉर्म पर पोस्ट किए गए ट्वीट्स को सुनने में सक्षम होंगे।

साथ ही वॉयस ट्वीट ट्विटर पर एक निजी टच भी लाते हैं क्योंकि व्यक्ति अपनी आवाज का इस्तेमाल करके माइक्रोब्लॉगिंग नेटवर्क पर अपडेट पोस्ट करने में सक्षम होते हैं। बीते वर्ष जून में पेश होने के पश्चात् से ट्विटर पर वॉयस ट्वीट आईओएस उपयोगकर्ताओं तक ही सीमित है। इसका अर्थ है कि सिर्फ iOS ऐप के लिए ट्विटर में आपके वॉयस ट्वीट्स को रिकॉर्ड करने तथा पोस्ट करने की क्षमता है। हालांकि, आईओएस के अतिरिक्त डेस्कटॉप, एंड्रॉयड एवं दूसरे प्लेटफॉर्म पर व्यक्तियों के पास आईओएस उपयोगकर्ताओं द्वारा पोस्ट किए गए वॉयस ट्वीट्स को प्ले करने की क्षमता भी है। वही हाल ही में कंपनी ने ऑटो-जेनरेटेड ट्रांसक्रिप्ट देने का ऑप्शन भी जोड़ा है। अगर आपके iPhone अथवा iPad पर ट्विटर ऐप है और आप सोच रहे हैं कि आप वॉइस ट्वीट कैसे पोस्ट कर सकते हैं, तो इन सरल स्टेप्स को फॉलो कर सकते हैं...

ट्विटर पर वॉयस ट्वीट्स का इस्तेमाल कैसे करें:-
आप ट्विटर पर वॉयस ट्वीट्स का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं, इस पर कदम उठाने से पहले, यह ध्यान रखना अहम है कि आप प्रत्येक निजी वॉयस ट्वीट के लिए दो मिनट एवं 20 सेकंड तक की रिकॉर्डिंग कर सकते हैं। अगर आपका मैसेज दी गई वक़्त लिमिट से ज्यादा लंबा है तो आपका मैसेज ऑटोमैटिक तौर पर 25 ट्वीट तक थ्रेड हो जाएगा।

*अपने iPhone अथवा iPad पर ट्विटर ऐप खोलें।
*नीचे दाईं तरफ से Tweet Compose आइकन पर टैप करें।
*अब, कीबोर्ड के ऊपर उपलब्ध ‘वेवलेंथ’ वॉयस ट्वीट आइकन को हिट करें। इससे आपका मैसेज रिकॉर्ड होना आरम्भ हो जाएगा।
*जब आप अपना मैसेज खत्म कर लें, तो टैप करें।

MP: इन 13 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी

132 दिनों बाद कोरोना के मामलों में आई भारी कमी, 24 घंटों में सामने आए 30 हजार से कम मामले

इंडियन आइडल 12 को यूजर्स ने बताया ‘स्क्रिप्टिड’, गुस्साए आदित्य नारायण बोले- हर शो स्क्रिप्टिड है...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -