MP: इन 13 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
MP: इन 13 जिलों में हो सकती है भारी बारिश, 24 घंटे के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी
Share:

भोपाल: भारत मौसम विज्ञान ने लगातार चौथे दिन मध्य प्रदेश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। जी दरअसल मौसम विभाग ने हाल ही में जारी किये गए अलर्ट में यह बताया है कि अगले 24 घंटों में प्रदेश के 13 जिलों में भारी से बहुत भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग का कहना है कि आज यानि मंगलवार को हल्की और मध्यम बारिश हो सकती है, और अगले चार दिनों तक राज्य के कई हिस्सो में भारी बारिश की संभावना भी है।

आप जानते ही होंगे कि प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पिछले चार दिनों से बारिश हो रही है। हाल ही में आईएमडी के भोपाल केन्द्र के वरिष्ठ मौसम विज्ञानी पीके साहा ने कहा, 'इन जिलों के लिए अगले चार दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया है जिसमें ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोक नगर, दतिया, श्योपुर, मुरैना, भिंड, राजगढ़, आगर-मालवा, नीमच, मंदसौर और टीकमगढ़ शामिल हैं। इन जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।' आप सभी को यह भी जानकारी दे दें कि शुक्रवार के बाद से मध्य प्रदेश में लगातार चौथे दिन बारिश के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

विभाग ने यह अनुमान लगाया है कि मंगलवार को बारिश कम हो सकती है क्योंकि उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश पर कम दबाव का क्षेत्र कमजोर हो गया है। पीके साहा का कहना है कि उत्तर-पश्चिम मध्य प्रदेश पर चक्रवाती परिसंचरण अभी भी जारी है क्योंकि पूर्व-पश्चिम ट्रफ रेखा 25 डिग्री उत्तरी अक्षांश के साथ चल रहा है। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा है कि, 'बारिश की गतिविधि एमपी के उत्तर पश्चिम हिस्से तक सीमित हो सकती है।'

मानसून सत्र: भाजपा संसदीय दल की बैठक जारी, सोमवार को पारित हुए थे दो बिल

असम-मिजोरम सीमा पर हिंसा को लेकर राहुल गांधी ने अमित शाह पर साधा निशाना

2 अगस्त तक गोवा में जारी रहेगा कर्फ्यू, जानिए क्या रहेगा खुला और क्या बंद?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -