पुर्तगाली सरकार ने महामारी को लेकर किया ये बड़ा ऐलान
पुर्तगाली सरकार ने महामारी को लेकर किया ये बड़ा ऐलान
Share:

पुर्तगाली सरकार ने कोरोना संकट के बाद अर्थव्यवस्था को फिर से उभरने के लिए यूरोपीय संघ के धन के USD19 बिलियन के साथ एक रिकवरी और रेजिलेंस योजना की घोषणा की है। सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रपति मारकोलो रेबेलो डी सूसा की योजना को पेश करने के बाद शुक्रवार को एक बयान में, प्रधान मंत्री एंटोनियो कोस्टा ने कहा कि पुर्तगाल सरकार कंपनियों में सीधे 5.1 बिलियन यूरो का निवेश करेगी। 

नगरपालिका, सामाजिक और एकजुटता अर्थव्यवस्था की संस्थाएं, अनुसंधान केंद्र और उच्च शिक्षा के संस्थान भी योजना में शामिल किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि तीन साल की निष्पादन अवधि के साथ यह योजना सबसे अधिक वंचित क्षेत्रों में किफायती आवास की खरीद और सामाजिक हस्तक्षेप के लिए सब्सिडी भी प्रदान करती है। 

ग्लोबल कोरोना रिपोर्ट: जॉन्स हॉपकिंस विश्वविद्यालय के मुताबिक, कुल वैश्विक कोरोना कैसलोएड ने 139.6 मिलियन का शीर्ष हासिल किया है, जबकि मौतें 2.99 मिलियन से अधिक हो गई हैं। शनिवार सुबह अपने नवीनतम अपडेट में, विश्वविद्यालय के सेंटर फॉर सिस्टम साइंस एंड इंजीनियरिंग (सीएसएसई) ने खुलासा किया कि वर्तमान वैश्विक कैसलेड और मृत्यु दर क्रमशः 139,670,541 और 2,997,062 थी। सीएसएसई के अनुसार, दुनिया में सबसे अधिक 31,575,138 और 566,212 मौतों के साथ सबसे खराब स्थिति वाला देश अमेरिका है।

एक बार फिर कोरोना को लेकर आया WHO का बड़ा बयान, कहा- "ग्लोबल कोविड-19 की संक्रमण दर सबसे अधिक..."

तुर्की के राष्ट्रपति ने प्रमुख क्षेत्रीय मुद्दों पर की चर्चा

चीन की अर्थव्यवस्था की पहली तिमाही में इतने प्रतिशत की हुई वृद्धि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -