Porsche ने इंडिया में लॉन्च की अपनी 2 नई कार, जानिए क्या है खासियत
Porsche ने इंडिया में लॉन्च की अपनी 2 नई कार, जानिए क्या है खासियत
Share:

पोर्शे ने इंडिया में नए वर्ष की शुरुआत धमाकेदार तरीके से कर ली है. Porsche India ने दो नए मॉडल- 718 केमैन GTS 4.0 (718 Cayman GTS 4.0) और 718 बॉक्सस्टर GTS 4.0 (718 Boxster GTS 4.0) लॉन्च कर दिया है. 718 Cayman GTS 4.0 की कीमत 1.46 करोड़ रुपये जबकि 718 Boxster GTS 4.0 का मूल्य 1.50 करोड़ रुपये (एक्स-शोरूम) रखा गया है.

718 Cayman GTS 4.0 और 718 Boxster GTS 4.0, दोनों ही कारों में 3,995cc का नेचुअरली सिक्स सिलेंडर फ्लैट इंजन है, जो 394bhp पावर जनरेट करने वाला है. यह इंजन मैन्युअल गियरबॉक्स के साथ 420Nm का टार्क या 7-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 430Nm पीक टॉर्क भी प्रदान करता है. दोनों रियर-व्हील-ड्राइव मॉडल हैं और केवल 4.5 सेकंड में 0 से 100kmph तक जा पाएंगे जबकि टॉप स्पीड 293kmph है. 

दोनों ही मॉडल में 7 इंच का टच स्क्रीन डिस्प्ले भी मिल रहा है, जो पोर्शे कम्यूनिकेशन मैनेजमेंट सिस्टम के साथ जोड़ा गया है. इसके साथ ही 4.6 इंच का सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कलस्टर भी प्रदान किया गया है. सुरक्षा के से लिहाज से इनमें पोर्शे स्टेबलिटिटी मैनेजमेंट कंट्रोल फीचर्स, टॉर्क वेकटरिंग, इलेक्ट्रो केमिकल पावर स्ट्रेयरिंग, लॉन्च कंट्रोल और सोप्र्ट क्रोनो पैकेज भी दिया जाने वाला है. ख़बरों की माने तो कि पोर्शे ने पिछले साल दिसंबर में इंडिया में अपनी हाल ही में लॉन्च की गई ऑल-इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स कार Porsche Taycan और Macan SUV (लेटेस्ट वर्जन) की बुकिंग शुरू की थी. इन्हें नवंबर में लॉन्च कर दिया गया था. 

पोर्शे के ब्रांड डायरेक्टर इंडिया मैनोलिटो वुजिकिक ने बोला है कि 2021 में पोर्शे की इंडिया में हुई दमदार बिक्री से यह साबित होता है कि कंपनी की देश में बेहद ही  अधिक डिमांड है. उन्होंने दावा किया था कि पोर्शे इंडिया ने 2021 की तीसरी तिमाही में 2019 की इसी अवधि की तुलना में 96 फीसद अधिक बिक्री की है.

जनवरी माह के इस दिन लॉन्च की जाने वाली है ये शानदार बाइक

होंडा मोटर जल्द ही चीन में शुरू करने जा रही है अपनी कंपनी

क्या आपकी भी बाइक देती है कम माइलेज तो अपनाएं ये टिप्स

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -