जनवरी माह के इस दिन लॉन्च की जाने वाली है ये शानदार बाइक

यदि आप भी है Yezdi एडवेंचर बाइक के दीवाने तो, आपको लिए बड़ी खबर है। Yezdi Roadking ADV को आधिकारिक तौर पर 13 जनवरी 2022 को लॉन्च किया जाने वाला है। हालिया अपडेट  के बारें में बात की जाए तो, कंपनी ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल से एक टीजर भी लॉन्च कर दिया है, जहां इस नई बाइक को पेश करने की तारीख मेंशन किया गया है। जहां इस बात का अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बाइक को लॉन्च होने के उपरांत इसका सीधा और कड़ा मुकाबला रॉयल एनफील्ड के ऑफ-रोड बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन से हो सकता है।

टीजर में दिखा Yezdi का शानदार लुक: कंपनी ने अपने ऑफिसियल ट्विटर अकाउंट से एक टीजर  जारी कर दिया है, जहां दमदार लुक से लैस Yezdi बाइक नज़र आ रहा है। टीजर के अंत में गाड़ी के नंबर प्लेट पर बाइक की डेब्यू तारीख मेंशन  कर दी गई है, जिससे ये पता चलता है कि अपकमिंग Yezdi Roadking 13 जनवरी को  लॉन्च की जा सकती है, Yezdi Roadking एडवेंचर टूरर बाइक को कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट भी किया जा चुका है। इस बाइक की  फोटोज सोशल मीडिया पर कई बार वायरल होने लगी है। सोशल मीडिया पर शेयर तस्वीर को देख लोगों का बोलना है कि यह मोटरसाइकिल दिखने में रॉयल एनफील्ड की ऑफ-रोड बाइक रॉयल एनफील्ड हिमालयन जैसी है।

ऑफ-रोड बाइक: हम बता दें कि Yezdi Roadking एक एडवेंचर बाइक है, जिसे ऑफ-रोड बाइक के लिहाज से तैयार  किया जाने लगा है। अगर अफवाहों पर भरोसा  किया जाए, तो इसे इंडिया में एडवेंचर बाइकिंग के बढ़ते क्रेज को देखते हुए इसमें लॉन्ग-ट्रैवल सस्पेंशन, स्प्लिट सीट्स, हाई-राइज़ सीटिंग और एक मजबूत बिल्ड मिलने वाला है।

इंजन: रोडकिंग एडीवी के इंजन  के बारें में हम बात करें तो, इसके बारे में अधिकारिक जानकारी 13 जनवरी 2022 को मिल रही है, लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसमें 334cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड इंजन का इस्तेमाल किया जा सकता है, जो 30.64bhp और 32.74Nm की पीक टॉर्क जेनरेट करने का काम भी करेगी।

80 के दशक में Yezdi के दिवाने थे लोग: इंडिया में Yezdi बाइक्स 1960 के दशक के अंत में मार्केट में आई थी, इसे लोग मोटरसाइकिल का बादशाह बोलते थे, वहीं 80 के दशक आते आते इस बाइक का क्रज इतना बढ़ गया था कि अक्सर बॉलीवुड मूवीज में बड़े-बड़े कलाकारों द्वारा ये बाइक्स देखने के लिए मिलती है। 1990 दशक के अंत तक इसका प्रोडक्शन होता रहा। Yezdi रेंज‌ एक ऐसी वर्सेटाइल बाइक रही, जिसमें रोडकिंग, क्लासिक, CL II, मोनार्क आदि जैसी बाइक्स शामिल हुआ करती थीं।

क्या आपकी भी बाइक देती है कम माइलेज तो अपनाएं ये टिप्स

लॉन्च होने के बाद कुछ ही समय में बेच दिए गए Apache के कई मॉडल्स

Dukati ने किया बड़ा एलान, कहा- इस वर्ष लॉन्च करेगी 11 नई बाइक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -