होंडा मोटर जल्द ही चीन में शुरू करने जा रही है अपनी कंपनी

दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटर दुनिया को ग्लोबल इलेक्ट्रिक बाजार की तरह नज़र आ रहे है और इस बाजार में अपने दबदबा को बनाने के लिए हर संभव कोशिश कर रहे है। इसी क्रम में होंडा मोटर चाइना की वाहन निर्माता कंपनी डोंगफेंग मोटर के साथ मिलकर वुहान में ईवी फैक्ट्री खोलने के लिए प्लान कर रही है। कंपनी ने अपने बयान में बोला कि वे 2024 से विशेष रूप से इलेक्ट्रिक वाहनों (ईवी) के निर्माण के लिए वुहान में एक नया कारखाना बनवाने वाले है।

साल में 120,000 यूनिट प्रोडक्शन का दावा: कंपनी ने दावा कर दिया है कि वह चाइना के वुहान में बनने वाली अपनी नई फैक्ट्री में सालाना स्तर पर 120,000 वाहनों के निर्माण का लक्ष्य रखने वाले है। जापान की दूसरी सबसे बड़ी वाहन निर्माता होंडा इस साल चीन में ई: एन सीरीज नाम से एक नया ईवी ब्रांड लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसमें डोंगफेंग और JAC के साथ मिलकर 10 मॉडल पेश करने का प्लान कर रहे है।

होंडा की अमेज कार का भारत में जलवा: होंडा की कारों को इंडियन मार्केट में बहुत पसंद किया जाता है। होंडा की सेकेंड जेनरेशन कार होंडा अमेज़ को इंडियन मार्केट में 2018 में लॉन्च किया गया था, इसके उपरांत से इस कार को 2 लाख लोगों ने खरीद लिया है। 2 लाख की संख्या पार करने के उपरांत कंपनी बहुत खुश है।  खबरों की माने तो होंडा अमेज़ को पहले बार अप्रैल 2013 में लॉन्च किया गया था और तभी से इस कार को कार प्रेमियों का निरंतर प्यार बढ़ता जा रहा है। वर्ष 2013 के उपरांत से अभी तक होंडा अमेज के 4.6 लाख से ज्यादा कस्टमर्स हैं।

फीचर्स: फीचर्स  के बारें में बात की जाए इस कार में डुअल-टोन केबिन के साथ फीचर्स जैसे स्टार्ट-स्टॉप सिस्टम, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील और एक टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम भी दिया जा रहा है , जो एंड्रॉइड ऑटो और एप्पल कारप्ले को सपोर्ट करेगा। इस कार की केबिन भी एक परिवार के लिए बहुत ही  शानदार है।

लॉन्च होने के बाद कुछ ही समय में बेच दिए गए Apache के कई मॉडल्स

Dukati ने किया बड़ा एलान, कहा- इस वर्ष लॉन्च करेगी 11 नई बाइक

इलेक्ट्रिक कार खरीदने पर मिल रहा लाखों रूपए का फ़ायदा, जानिए कैसे

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -