दो करोड़ की कार को सड़क पर निकलना पड़ा महँगा, कटा लाखों रुपये का चालान

दो करोड़ की कार को सड़क पर निकलना पड़ा महँगा, कटा लाखों रुपये का चालान

जब से नए ट्रैफिक नियम लागू हुए है| उसके बाद से कई गाड़ियों के भारी-भरकम चालान काटे गए हैं, लेकिन इतना नहीं जितने का चालान शुक्रवार को गुजरात के अहमदाबाद में एक गाड़ी का काटा गया। यहां के क्षेत्रीय परिवहन कार्यालय ने पोर्श 911 स्पोर्ट्स कार के मालिक पर ट्रैफिक नियमों के उल्लंघन पर 9.8 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। कार की कीमत करीब दो करोड़ रुपये बताई जा रही है। 

अहमदाबाद पुलिस ने शुक्रवार को ट्वीट करके यह जानकारी दी कि उन्होंने नियमित जांच के दौरान एक पोर्शे कार जब्त की, जो बिना नंबर प्लेट के सड़क पर चल रही थी। साथ ही कार के वैध दस्तावेज भी नहीं थे। इसके बाद परिवहन अफसरों ने सभी तरह के बकाया टैक्स समेत कार पर 9.8 लाख रुपये का जुर्माना लगा दिया। पुलिस उपायुक्त तेजस पटेल ने बताया कि कार मालिक को अब जुर्माने की रकम आरटीओ के भरनी होगी और कार वापस लेने के लिए रसीद के साथ आना होगा। उसके बाद ही कार को छोड़ा जाएगा।

 

इससे पहले भी ऐसी घटनाएं हुई है, ओडिशा के संबलपुर में ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने पर एक ट्रक मालिक पर 6,53,100 रुपये का जुर्माना लगाया गया था। इसमें सामान्य अपराध, हवा और ध्वनि प्रदूषण के मानकों का उल्लंघन, इंश्योरेंस समेत कई ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन शामिल था। बता दें कि एक सितंबर, 2019 को देश में नया मोटर व्हीकल एक्ट लागू हुआ था। 

इस कंपनी ने निकाला अनोखा ऑफर, सोने पर देगी लाखो रूपए

संसद में बीच बहस के दौरान सांसद ने अपनी गर्लफ्रेंड को किया अनोखे अंदाज़ में प्रपोज

इस बच्ची की तस्वीर ने कर दिया है सबको कंफ्यूज, जानें क्या है पूरा सच