धनवान बनने से लेकर प्रेतात्माओं को बुलाने तक एक ही टोटका काम करता है, जानिये क्या है वह
धनवान बनने से लेकर प्रेतात्माओं को बुलाने तक एक ही टोटका काम करता है, जानिये क्या है वह
Share:

सफेद रंग का कर्पूर ज‌िनका प्रयोग आमतौर पर आप पूजा-पाठ और देवी देवताओं की आरती में कर सकते है । इसके अलावा परन्तु बहुत कम लोग जानते हैं क‌ि यह तांत्र‌िक क्र‌ियों में प्रयोग क‌िया जाने वाला वस्तु है। इसमें आकर्षण उत्पन्न करने की अद्भुत क्षमता होती है यही वजह है क‌ि आरती के समय इसका प्रयोग क‌िया जाता है जिससे देवताओं को आकर्ष‌ित क‌िया जा सके। तांत्र‌िक क्र‌ियाओं में आत्माओं को आकर्ष‌ित करने यन‌ि उन्हें बुलाने के ल‌िए कर्पर का प्रयोग क‌िया जाता है। कर्पूर के काले धुंएं और कर्पूर के दीप की रोशनी में प्रेतात्माओं को आवाहन बहुत ही सरलता से क‌िया जाता है।

इसके अलावा तांत्र‌िक क्र‌ियाओं में धनदायक यक्ष‌िणी साधना, शत्रुओं के नाश के ल‌िए बनाए जाने वाले यंत्र में कर्पर की काल‌िख का प्रयोग बहुत ही कारगर माना गया है। कर्पूर की काल‌िख से शन‌ि यंत्र का निर्माण करके उसे धारण करने से शन‌ि का नकारात्मक प्रभाव दूर होता है और शुभ फलों में वृद्ध‌ि होती है। वही धन वृद्ध‌ि के ल‌िए घर में श्रीयंत्र की स्‍थापना करना चाहते हैं तो श्रीयंत्र को पूजा स्‍थल में रखने के बाद कर्पूर से उसकी आरती उतारें और देवी लक्ष्मी का ध्यान करें। इससे श्रीयंत्र अपना प्रभाव जल्‍दी दिखता है।

इसके अलावा घर में धन की बरकत नहीं हो पा रही है तो शाम ढ़लते समय अपने पूजा घर में कर्पूर का दीप जलाएं और उसे ईश्वर का ध्यान करते हुए सभी कमरों में इसे घुमाएं और तुलसी में आरती ‌द‌िखाकर वापस पूजा घर में रख दें। इससे घर में नकारात्मक उर्जा का प्रभाव दूर होता है लक्ष्मी का वास होता है। घर में लोग अक्सर बीमार हो रहे हैं तो हर शाम शयन कक्ष में कुछ कर्पूर जलाएं।
 

माघ का महीना इस कारण से होता है महत्वपूर्ण, जानिए इस महीने पर क्या करे और क्या नहीं

बीकानेर का camel festival यहाँ नाचते है ऊंट, देखिये क्या है पूरी बात

यहाँ जानिए आज का पंचांग, शुभ और अशुभ मुहूर्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -