गीता फोगाट को चित कर पूजा ढांढा ने झटका टिकट
गीता फोगाट को चित कर पूजा ढांढा ने झटका टिकट
Share:

कॉमनवेल्थ गेम्स के लिए शनिवार को लखनऊ में बने साई सेंटर में हुए ट्रायल्स में पूजा ढांढा ने गीता फोगाट को 57 किलोग्राम कैटेगरी में मात दी. ख़ास बात यह है कि, इस जीत के साथ ही पूजा ने अगले साल होने वाली एशियाई चैम्पियनशिप के लिए भी क्वॉलीफाई कर लिया है. गौरतलब है कि, सेमीफाइनल में पूजा ने गीता को हराया था.

बता दे कि, पूजा ढांढा हिसार में रहती हैं, वे महावीर स्टेडियम में कुश्ती कोच हैं. वही पूजा के पिता अजमेर ढांढा बुडाना में रहते हैं. वे पशुपालन विभाग में नौकरी करते है. इस ख़ास मौके पर पूजा का कहना है कि, "पापा चाहते थे कि मैं फाइट करूं, वो मुझे बचपन से ही बच्चों की कुश्ती में लेकर जाते थे. फिर मुझे कुश्ती अच्छी लगने लगी, पापा किसी वजह से कुश्ती नहीं खेल पाए, लेकिन मैं उनका अरमान पूरा करने की कोशिश कर रही हूं."

पूजा ने 2011: थाईलैंड में हुई कैडट एशिया रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया, 2011 में ही हंगरी में हुई व‌र्ल्ड कैडट रेसलिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता. इसके बाद 2012: ताशकंद में हुई जूनियर एशिया रेसलिंग चैंपियनशिप में सिल्वर मेडल जीता. फिर 2013: साउथ अफ्रीका में हुई कॉमनवेल्थ रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल अपने नाम किया. 2014: सीनियर एशिया रेसलिंग चैंपियनशिप में ब्रॉन्ज मेडल. इसके बाद 2017: साउथ अफ्रीका में हुई कॉमनवेल्थ रेसलिंग चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीता.

ये भी पढ़े

मैंने सांता से क्रिसमस पर एक जीत मांगी थी- WWE सुपरस्टार कर्ट हॉकिंस

महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन ने किया लोढ़ा समिति की सिफारिशों पर अमल

WWE: स्मैकडाउन GM ने शिंस्के नाकामुरा को ललकारा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -