200वें वनडे में
200वें वनडे में "विराट" रिकॉर्ड
Share:

मुंबई:  भारत और कीवी टीम के मध्य खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. जिसमें भारतीय कप्तान कोहली ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है. जिसमे भारतीय टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है. और उसने अपने दोनों सलामी बल्लेबाजो के विकेट 30 रनो क भीतर ही गंवा दिए थे. यह मैच कोहली के वनडे करियर का 200वां मैच है. जिसे कोहली ने काफी यादगार बना दिया है. उन्होंने अपने 200वें वनडे में शतक जड़ कुल 121 बनाएं. और इसी के साथ उन्होंने अपने वनडे मैचों के शतको  की संख्या को 31 कर दिया है.

पोंटिंग के रिकॉर्ड को तोडा...

कोहली ने अपनी इस शानदार और सधी हुई पारी से दर्शको का भरपूर मनोरंजन किया. इस शतक के बदौलत कोहली ने कई कीर्तिमान अपने नाम किए. इनमे सबसे ख़ास रिकॉर्ड ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग के 30 शतको के रिकॉर्ड को तोड़ना है. इसी के साथ कोहली वनडे में सबसे ज्यादा शतक लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए है. उनसे आगे केवल क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर है. जिनके नाम वनडे में 49 शतक दर्ज है. 

कोहली के साथ भुवनेश्वर ने भी शानदार खेल दिखाया. धोनी ने 25, कार्तिक ने 37, और रोहित शर्मा ने 20 रन का योगदान दिया. कीवी टीम के मुख्य गेंदबाज बोल्ट ने 10 ओवर में 35 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए. भारत ने कुल 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 280 रन बनाये. 

ये भी पढ़े-

भारतीय टीम ने दिया रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा को आराम

अनिल का रिकॉर्ड ना तोड़कर 618 टेस्ट विकेट पर ही आश्विन लेंगे सन्यास

एशिया कप हॉकी : फाइनल में मलेशिया से भिड़ेगा भारत

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -