अनिल का रिकॉर्ड ना तोड़कर 618 टेस्ट विकेट पर ही आश्विन लेंगे सन्यास
अनिल का रिकॉर्ड ना तोड़कर 618 टेस्ट विकेट पर ही आश्विन लेंगे सन्यास
Share:

भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज स्पिनर बॉलर 'आर. आश्विन' ने हाल ही में खुलासा किया है कि टेस्ट क्रिकेट में 618 विकेट लेने के बाद वे सन्यास ले लेंगे. और उनके सन्यास की वजह है भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और कोच अनिल कुंबले. आश्विन ने ऐसा इसलिए डिसाइड किया क्योकि वे अनिल कुंबले को अपना हीरो और प्रेरणास्त्रोत मानते है और वो उनका 619 विकेट का रिकॉर्ड नहीं तोडना चाहते है. भारतीय टीम के इस धुआँधार गेंदबाज ने अपने 6 साल के करियर में 52 टेस्ट में 292 विकेट लिए हैं.

और आश्विन की बेहतरीन परफॉरमेंस और विकेट लेने की स्पीड को देखकर तो लगता है कि वे कुछ सालो में वे टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में अनिल कुंबले को भी पीछे छोड़ सकते है. लेकिन आश्विन कुंबले का रिकॉर्ड नहीं तोडना चाहते है इसलिए उन्होंने कहा भी था कि कुछ सालो में जब वे टेस्ट क्रिकेट में 618 विकेट ले लेंगे तो वे सन्यास लें लेंगे.

आश्विन ने बताया कि, "वह पूर्व भारतीय कप्तान का रिकॉर्ड कभी नहीं तोड़ना चाहते, क्योंकि वह जंबो के सबसे बड़े फैन हैं. वह इस रेकॉर्ड को तोड़ने से पहले क्रिकेट से संन्यास लेना पसंद करेंगे." बता दे इस वक़्त टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर में आश्विन 5वे नंबर पर है. आश्विन से पहले अनिल कुंबले (619), कपिल देव (434), हरभजन सिंह (417), जहीर खान (311) पर हैं.

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में

भारत का दूसरा विकेट भी गिरा

भारत ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाजी का फैसला

घाना को शिकस्त देकर माली ने बनाई समीफइनल में जगह

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -