राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने की जनता से अपील, कहा- आज अपना वोट डालिए, भारत आपसे उम्मीद...
राहुल गांधी और प्रियंका वाड्रा ने की जनता से अपील, कहा- आज अपना वोट डालिए, भारत आपसे उम्मीद...
Share:

मंगलवार यानी आज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम, केरल, तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल तथा पुडुचेरी की जनता का आह्वान किया कि वे अपने मताधिकार का इस्तेमाल करें क्योंकि देश को उनसे आशा है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज अपना वोट डालिए-भारत आपसे उम्मीद कर रहा है।’’ कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा, ‘‘आज असम में आखिरी चरण का चुनाव है। मेरी सभी मतदाता बहनों-भाइयों से आग्रह है कि लोकतांत्रिक प्रक्रिया को मजबूत करने के लिए भारी संख्या में मतदान करें। मुझे पूरा भरोसा है असम के लोग आज प्रगति और उन्नति की गारंटी का मार्ग चुनेगी।’’

वही असम एवं पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण के तहत आज मतदान हो रहा है जबकि केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में एक ही चरण में आज मतदान संपन्न हो जाएगा। असम में 40 सीटों पर मतदान हो रहा है। इसके साथ-साथ यहां मतदान की प्रक्रिया समाप्त हो जाएगी। पश्चिम बंगाल में 31 सीटों पर मतदान हो रहा है। यहां अभी और पांच दौर का मतदान होना है। दो मई को चारों प्रदेशों तथा पुडुचेरी में मतों की गिनती होगी। हुगली (8), हावड़ा (7), दक्षिण 24 परगना (16) शामिल हैं।तीसरे चरण में 205 कैंडिडेट चुनाव मैदान में हैं। 

साथ ही हायमंड हार्बर सीट पर अधिकतम 11 प्रत्याशी मैदान में हैं। इस चरण में हाईप्रोफाइल उम्मीदवार में भाजपा के स्वपन दासगुप्ता सम्मिल्लित हैं जो तारकेश्वर सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। बंगाल में 10, 17, 22, और 29 अप्रैल को भी मतदान किया जाएगा। सुरक्षा व्यवस्था के लिए प्रदेश में केंद्रीय सुरक्षा बलों की 832 कंपनियां तैनात की गई हैं। इनमें से 214 क्विक रिस्पॉन्स टीम चरण में सुरक्षा में तैनात हैं।

बिहार में लॉकडाउन पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय का बड़ा बयान

सऊदी अरब ने उमरा करने वालों के लिए नए दिशा-निर्देश किए जारी

विधानसभा चुनाव: केरल में 48 प्रतिशत तक हुआ मतदान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -