चुनाव से पहले असम में कांग्रेस सरकार ने किया खास एलान
चुनाव से पहले असम में कांग्रेस सरकार ने किया खास एलान
Share:

कांग्रेस ने अपने वादों की श्रृंखला के साथ गुरुवार को कहा कि अगर विपक्षी महाजोट या ग्रैंड अलायंस असम में सत्ता में है, तो वह सरकारी नौकरियों में महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण सुनिश्चित करेगी।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, अखिल भारतीय महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव ने कहा कि कांग्रेस के नेतृत्व वाला गठबंधन महिलाओं और युवाओं के उत्थान पर अधिक ध्यान केंद्रित करेगा। “जब कांग्रेस की अगुवाई वाला महागठबंधन सरकार बनाएगा, तो हम महिलाओं के लिए 50 प्रतिशत आरक्षण लागू करेंगे। यह हमारी गारंटी होगी और यह पहली चीजों में से एक होगी जो हम करने जा रहे हैं। उन्होंने कहा- कांग्रेस ने AIUDF, BPF, CPI, CPI (M), CPI (ML), और Anchalik Gana Morcha (AGM) के साथ मिलकर भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के खिलाफ आगामी विधानसभा चुनाव 126 में लड़ने के लिए एक व्यापक गठबंधन बनाया है। 

देव ने कहा कि कांग्रेस और महागठबंधन नौकरियों की जवाबदेही और गारंटी में विश्वास करते हैं। “असम के युवक और युवतियां दान नहीं चाहते। वे नौकरी के अवसर चाहते हैं और राज्य की अर्थव्यवस्था में योगदान करना चाहते हैं। देव ने कहा कि महिला आरक्षण मुद्दा आगामी असम विधानसभा चुनावों के घोषणापत्र में गारंटी का हिस्सा होगा। महिलाएं असम के मतदाताओं का एक बड़ा हिस्सा हैं। असम में कुल 2.31 करोड़ मतदाताओं में से महिला मतदाता 1.14 करोड़ से अधिक हैं।

सुशांत केस: 1200 पन्नों में गुनाहों का जिक्र, रिया समेत 33 लोग आरोपी, NCB ने दाखिल की चार्जशीट

राहुल का केंद्र पर वार- 'टैक्स कमाने के लिए जनता को महंगाई के दलदल में धकेल रही मोदी सरकार'

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई खुशखबरी, जानिए क्या हैं आज के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -