सुशांत केस: 1200 पन्नों में गुनाहों का जिक्र, रिया समेत 33 लोग आरोपी, NCB ने दाखिल की चार्जशीट

Mar 05 2021 01:06 PM
सुशांत केस: 1200 पन्नों में गुनाहों का जिक्र, रिया समेत 33 लोग आरोपी, NCB ने दाखिल की चार्जशीट

मुंबई: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में ड्रग्स एंगल की जांच कर रही NCB ने शुक्रवार को स्पेशल NDPS कोर्ट में 12000 पन्नों की चार्जशीट दायर कर दी है। इस चार्जशीट में एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती सहित 33 लोगों को आरोपी बनाया गया है। साथ ही 200 लोगों को गवाह बनाया गया है। ANI की रिपोर्ट के मुताबिक, हार्ड कॉपी में यह चार्जशीट 12000 पेज की है, वहीं डिजिटल फॉर्मेट में यह 50000 पन्नों की है। बता दें कि 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत ने कथित तौर पर फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली थी, जिसकी जांच CBI, NCB और ईडी तीनों केंद्रीय एजेंसियां कर रही हैं। 

सितंबर में की गई पहली गिरफ्तारी के आधार पर चार्जशीट दाखिल करने के लिए NCB के पास छह माह का वक़्त था। सुशांत सिंह मौत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा की गई जांच में रिया चक्रवर्ती, उसके भाई शोविक चक्रवर्ती और सुशांत सिंह राजपूत के कुछ कर्मचारियों के बीच पर्सनल व्हाट्सएप चैट में ड्रग्स की बातचीत सामने आने के NCB ने अगस्त में केस दर्ज किया गया था और फिर इस मामले में ड्रग्स एंगल से तफ्तीश शुरू कर दी थी।

NCB ने उन सभी पर सुशांत सिंह राजपूत के लिए ड्रग्स की खरीद और आपूर्ति करने का इल्जाम लगाया गया है। अपनी 6 माह की जांच में एजेंसी ने महाराष्ट्र में कई ठिकानों पर छापेमारी की और शहर में और बॉलीवुड के अंदर चल रहे ड्रग्स रैकेट का पर्दाफाश किया था। एनसीबी ने ड्रग्स मामले की जांच में दीपिका पादुकोण, सारा अली खान, रकुल प्रीत सिंह, श्रद्धा कपूर और अर्जुन रामपाल सहित कई सितारों से पूछताछ की थी। 

राहुल का केंद्र पर वार- 'टैक्स कमाने के लिए जनता को महंगाई के दलदल में धकेल रही मोदी सरकार'

पेट्रोल-डीजल की कीमतों को लेकर आई खुशखबरी, जानिए क्या हैं आज के भाव

चारा घोटाला: लालू यादव ने मांगी थी बेल, मिली चार सप्ताह की अतिरिक्त जेल