....फिर राज्य में जयललिता देंगी कई सुविधाऐं
....फिर राज्य में जयललिता देंगी कई सुविधाऐं
Share:

चेन्नई : तमिलनाडु में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई हैं। ऐसे में विधानसभा चुनाव के लिए डीएमके ने भी अपना घोषणापत्र जारी कर दिया है। इस घोषणा पत्र में उन्होंने शराबबंदी, लोकायुक्त की स्थापना, राज्य संचालित आविन दूध की कीमत में कमी करने जैसी बातें कही हैं। यही नहीं करूणानिधि ने सेतुसमुद्रम परियोजना को लागू करने का वादा भी किया।

द्रमुक ने वर्ष 2006 में की गई घोषणा के विपरीत मुफ्त रंगीन टीवी बांटने जैसी घोषणाऐं उन्होंने नहीं की। इस मामले में कुछ रियायतों का वायदा भी उन्होंने किया।

दरअसल उनके द्वारा गरीबों हेतु मोबाईल फोन, मुफ्त वाई फाई सुविधा, विद्यार्थियों को इंटरनेट, फसल और शिक्षा ऋण पर छूट, पोषक आहार योजना के ही साथ शादी के लिए महिलाओं को 60 हजार रूपए की सहायता भी शामिल है। अन्नाद्रमुक सरकार द्वारा 50 हजार रूपए की सहायता राशि और मंगलसूत्र के लिए सोना देने का कार्य भी किया।

उन्होंने कम शुल्क वाले कैंटीनों की किफायती श्रृंखला अम्मा उनावगम के स्थान पर अन्ना उनावगम की शुरूआत करने का आश्वासन भी दिया। करूणानिधि ने चरणबद्ध रह से शराबबंदी लागू करने के वायदे को अन्नाद्रमुक प्रमुख और मुख्यमंत्री जयललिता पर हमला बोल दिया। राज्य में केंद्र सरकार के कार्यालयों में तमिल को आधिकारिक भाषा कहने की बात कही गई। पार्टी द्वारा किसानों हेतु फसल ऋण माफी के ही साथ शिक्षा ऋण माफी की घोषणा भी की। 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -