जम्मू कश्मीर: 370 हटने के बाद तेज हुई सियासी गतिविधियां, रिहा हुए कई नेता
जम्मू कश्मीर: 370 हटने के बाद तेज हुई सियासी गतिविधियां, रिहा हुए कई नेता
Share:

श्रीनगर:  जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटने के बाद घाटी में सियासी गतिविधियां तेज़ होने लगी हैं, हिरासत में लिए गए या घरों में नजरबंद किये गए राजनेताओं को धीरे धीरे रिहा किया जा रहा हैं. बीते तीन हफ्तों में पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के तक़रीबन 17 बड़े नेताओं को रिहा कर दिया गया हैं. घाटी ​की सियासी परिस्थिति तब बदली जब पूर्व मंत्री अल्ताफ बुखारी समेत कई बड़े नेता प्रदेश के एल.जी मुर्मू से मिले और बाद में जम्मू कश्मीर के 2 दिनों की यात्रा पर आए विदेशी डिप्लोमेटों से भी मिले.

हालांकि, इन बैठकों के बाद PDP ने इन नेताओं को अपनी पार्टी से बाहर कर दिया था.  अल्ताफ बुखारी ने फिर कहा कि, 'मेरे माना हैं 370 का मामला फिलहाल शीर्ष अदालत में हैं, उस पर बात करन शायद इस समय कोई मायने नहीं रखता. जैसे  इंटरनेट पर शीर्ष अदालत ने फैसला दिया, बड़ी ख़ुशी की बात हैं कि कोर्ट भी वही महसूस कर रही है जो हम यहां महसूस करते हैं, कश्मीर में अच्छे राजनीतिक पार्टियां हैं, लेकिन अगर वो कुछ नहीं करेंगे तो हम हाथ पे हाथ रखे नहीं रहेंगे. कोई फ्रंट नहीं बल्कि हम नई राजनीतिक दल बनाएंगे.'

वहीं ​पीडीपी और नेशनल कॉन्फ्रेंस के रिहा हुए नेता अभी कुछ भी कहने से बच रहे हैं और यह कहकर बात टाल देते है कि उनके दलों की आगे की राजनीति उनके अध्यक्ष निर्धारित करेंगे, जो खुद अभी हिरासत में हैं.

पी एम् नरेंद्र मोदी चाहते है वित्त राज्य मंत्री बने यह बैंकर, जानिये इनका पूरा परिचय

तेल कंपनियों ने उपभोक्ताओं को दी बड़ी राहत, लगातार चौथे दिन गिरे पेट्रोल-डीजल के दाम

अब बिना डॉक्यूमेंट भी Aadhaar Card के लिए अप्लाई कर सकते है, जानिये कैसे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -