आगरा हिंसा : हिंदूवादी संगठनों के खिलाफ पुलिस सख्त, 14 हिरासत में 200 पर बना प्रकरण
आगरा हिंसा : हिंदूवादी संगठनों के खिलाफ पुलिस सख्त, 14 हिरासत में 200 पर बना प्रकरण
Share:

आगरा : बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और दूसरे संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा कथिततौर पर पुलिसकर्मियों पर पथराव किए जाने की जानकारी सामने आई है। आगर के सदर बाजार व फतेहपुर सीकरी थाने में शनिवार को हिंसा के दौरान पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार हुआ। दरअसल बजरंग दल, विश्व हिंदू परिषद और दूसरे संगठनों के कार्यकर्ताओं द्वारा अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया जा रहा था।

मगर पुलिस द्वारा इस प्रदर्शन को रोकने पर प्रदर्शन हिंसक हो गया और ऐसे में इन कार्यकर्ताओं ने कथिततौर पर पुलिस अधिकारी समेत पुलिसकर्मियों के साथ दुर्व्यवहार किया गया। क्षेत्रीय विधायक ने सारे घटनाक्रम के लिए पुलिस को जवाबदार बताया है। इस घटनाक्रम के बाद करीब 14 लोगों को पकड़ लिया गया और लगभग 200 से अधिक लोगों के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया गया। मिली जानकारी के अनुसार सीकरी क्षेत्र के विधायक उदयभान सिंह ने इस घटना के लिए पुलिस को जवाबदार बताया है।

दरअसल अल्पसंख्यक समुदाय के कुछ लोगों की कथित प्रताड़ना के आरोप में पांच व्यक्तियों को रिहा किए जाने को लेकर बजरंगदल और अन्य हिंदूवादी संगठनों के कार्यकर्ता विरोध कर रहे थे। एकाएक प्रदर्शन हिंसक हो गया। मिली जानकारी के अनुसार आगरा शहर से लगभग 40 किलोमीटर दूर फतेहपुर सीकरी में मुस्लिम सब्ज विक्रेताओं की हिंदू व्यक्ति के साथ झड़प हुई। इस झड़प ने कुछ ही देर में सांप्रदायिक रंग ले लिया।

पुलिस ने इस मामले में हिंदूवादी संगठन के नेताओं सागर, मूला, ओमी टीकरी, विक्रांत, सचिन, समीर, विष्णु, पिंटू और रवि के विरूद्ध प्रकरण दर्ज कर लिया। ऐसे में हिंदूवादी संगठनों के नेताओं ने प्रदर्शन किया और थाने का घेरवा कियाm जिस पर पुलिस ने समझाईश देकर मामला शांत करने का प्रयास किया लेकिन प्रदर्शनकारी अपनी बात पर अड़े रहे। ऐसे में पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को खदेड़ने के लिए दबाव बनाया और फिर प्रदर्शनकारियों ने पथराव कर दिया।

हिंदूवादी संगठनों का हिंसक प्रदर्शन, पुलिस से झड़प

साधु के वेश में आतंकी कर सकते है हमला, मदरसों और अन्य संस्थानों पर सुरक्षा तंत्र की नज़र

देर रात बज रहे डीजे को रोकने गई पुलिस के दो जवान घायल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -