हिंदूवादी संगठनों का हिंसक प्रदर्शन, पुलिस से झड़प
हिंदूवादी संगठनों का हिंसक प्रदर्शन, पुलिस से झड़प
Share:

आगरा : उत्तरप्रदेश में नए डीजीपी की पदस्थापना हो जाने के बाद भी कानून व्यवस्था के सामने कई तरह की परेशानियां आ रही हैं जी हां, राज्य के आगरा में शनिवार की शाम कथित तौर पर विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने हंगामा कर दिया। इस दौरान प्रदर्शकारियों ने उग्र प्रदर्शन किया, जब पुलिस स्थिति को संभालने पहुंची तो प्रदर्शनकारियों ने पुलिसकर्मियों को ही निशाना बना दिया। पुलिसकर्मियों पर हमला किया।

दरअसल पुलिस और प्रदर्शनकारियों के बीच विवाद बढ़ने पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया तो प्रदर्शनकारी उग्र हो गए। उन्होंने पुलिस बल पर ही पथराव कर दिया। पथराव के दौरान कई लोग घायल हो गए। इसी बीच पुलिस ने गिरफ्तारियां भी की। जब पुलिस आरोपियों को सदर बाजार थाने ले गई तो फिर कुछ हिंदू सगठनों ने विरोध करते हुए थाने के बाहर हंगामा कर दिया। हंगामाई थाने में पहुंच गए इस दौरान उन्होंने लाॅक अप तोड़ने का प्रयास किया।

इस तरह के प्रदर्शन को लेकर लाठीचार्ज के हालात निर्मित हो गए। इसी बीच एक प्रदर्शनकारी ने पुलिस अधिकारी की ही रिवाॅल्वर छीन ली। प्रदर्शनकारी ने पुलिस अधिकारी के दो पहिया वाहन में आग लगा दी। प्रदर्शन उग्र होता चला गया और इस दौरान पुलिस वाहन के शीशे तोड़ दिए गए। हिंदू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने केनरा बैंक का एटीएम ही तोड़ दिया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हंगामे की शुरुआत फतेहपुर सीकरी से बीजेपी एमएलए उदयभान सिंह के मौके से रुखसत होने के बाद शुरू हुआ।

प्रदर्शनकारी मारपीट के एक मामले में अपने कार्यकर्ताओं पर दर्ज प्रकरण वापस लेने की मांग कर रहे थे। गौरतलब है कि सब्जी व्यवसायी फूल कुरैशी और रिजवान के साथ हिंदू संगठनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने मारपीट की, जिसके बाद पुलिस द्वारा 9 लोगों को पकड़ लिया गया था। विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के कार्यकर्ता कार्यकर्ताओं की रिहाई की मांग करते हुए प्रदर्शन करने लगे।

यूपी के सहारनपुर में बिना इजाजत जुलूस निकालने पर हुआ जमकर हंगामा

योगी ने VIP कल्चर खत्म करने के लिए 100 नेताओँ की सुरक्षा घटाई

CM योगी आदित्यनाथ की सुरक्षा में QRT होगी तैनात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -