नक्सली हमला : जवानों ने ढ़ेर किए 11 नक्सली, 2 शव बरामद

नक्सलियों से ग्रसित छतीसगढ़ में आए दिन नक्सली जानलेवा हमलों को अंजाम देते रहते है. हाल ही में एक बार फिर नक्सलियों ने अपनी सीमा को लांघते हुए हमला किया है. बता दे कि छत्तीसगढ़ का सुकमा जिला पूरी तरह नक्सलियों के चंगुल में हैं, और यह नक्सली हमले होना आम बात है. इस बार हुए हमले में पुलिस जवानों ने नक्सलियों को मुंह तोड़ जवाब दिया. और जवानों ने कुल 11 नक्सलियों को ढेर कर दिया. पुलिस ने 11 जवानों में से 2 के शव भी बरामद कर लिए हैं. 

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, पुलिस ने नक्सलियों के पूरे कैंप को ध्वस्त कर दिया हैं. पुलिस ने घटनास्थल से कई सामग्री बरामद की हैं. जिनमे प्रमुख रूप से 11 बंदूकें शामिल हैं. साथ ही कई गोलाबारूद भी बरामद किए गए हैं. मामले में डीआईजी पी सुंदरराज और बस्तर आईजी विवेकानंद सिंहा द्वारा प्राप्त जानकारी के मुताबिक, उन्हें यह सूचना प्राप्त हुईं थी कि नक्सलियों ने बुरकापाल क्षेत्र के जंगल में एक कैम्प बनाया है. इसके बाद मौके पर डीआरजी एवं डीएफ का संयुक्त दल रवाना हुआ. जहां पहले नक्सलियों के इलाके को घेरा गया. 

जब इस बात की जानकारी नक्सलियों को लगी तो उन्होंने तुरंत गोली बारी शुरू कर दी. इसके बाद डीआरजी एवं डीएफ के संयुक्त दल ने भी जमकर गोलीबारी की. और नतीजा यह रहा कि 11 नक्सलियों को जवानों ने मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने बताया कि खून के धब्बे एवं घसीटे जाने के चिन्हों से यह प्रमाणित होता है कि मुठभेड़ में कम से कम 11 नक्सली मारे गए हैं और कई लहुलूहान हुए हैं. बरामद किए गए दो शव में से एक महिला नक्सली का और एक शव पुरुष नक्सली का हैं. 11 नक्सलियों के मारे जाने का एक प्रमाण यह भी है कि पुलिस ने घटनास्थल से 11 बंदूक बरामद की हैं, जबकि नक्सली कभी हथियार छोड़कर नहीं भागते हैं. 

ग्वालियर के आशुतोष और आदित्य यूपीएससी परीक्षा में सफल

सड़क हादसे में गई 11 जानें

सीएम योगी ने अधिकारियों के लिए जारी की चेतावनी !

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -